कांग्रेस प्रत्याशी उत्तमपाल सिंह ने किया नामांकन दाखिल, पुनासा में कांग्रेस कार्यालय का शुभारंभ

खंडवा, सुशील विधानी।  मांधाता विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस के प्रत्याशी उत्तमपाल सिंह ने सोमवार को अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण यादव के साथ सोमवार पुनासा में निर्वाचन अधिकारी के कार्यालय पहुँचे और नामांकन पर्चा भरा। कोरोना की गाइडलाइन के अनुसार सीमित संख्या में यह प्रक्रिया पूरी की गई।

नामांकन पर्चा भरने के बाद वह पुनासा नगर में ही जनसंपर्क पर निकले और जनता से वोट देने की अपील देने की। नामांकन पर्चा भरने के बाद कांग्रेस प्रत्याशी उत्तम पाल सिंह ने कहा कि जनता इस चुनाव में हिसाब बराबर करेगी। उनका इशारा कांग्रेस छोड़ भाजपा में शामिल हुए प्रत्याशी नारायण पटेल की ओर था। कांग्रेस के प्रत्याशी उत्तम पाल सिंह ने सोमवार को पुनासा में निर्वाचन अधिकारी कार्यालय में अपना पर्चा दाखिल करने के दौरान बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ताओं का हुजूम साथ भी था। उनके साथ पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण यादव और उनके पिता पूर्व विधायक राज नारायण सिंह बहवाह विधायक सचिन बिरला सहित पर्यवेक्षक, प्रभारी अन्य तमाम मांधाता, खंडवा विधानसभा क्षेत्र के नेता भी थे। कोरोना गाइडलाइन के अनुसार बहुत ही सीमित संख्या में पर्चा दाखिल करने की प्रक्रिया पूर्ण की गई।

पहली बार चुनाव मैदान में उतरे कांग्रेस प्रत्याशी उत्तम पाल सिंह ने कहा कि विधानसभा चुनाव में अनेक मुद्दे हैं लेकिन सबसे बड़ा मुद्दा दल बदल का है। उन्होंने कहा कि जिस उम्मीदवार को क्षेत्र की जनता ने चुनाव जीता कर विधानसभा पहुंचाया था उसी ने जनता के साथ धोखा किया और कांग्रेस पार्टी छोड़ भाजपा में शामिल हो गए। उन्होंने कहा कि जनता सब देख रही है और इस उपचुनाव में हिसाब बराबर करेगी। कांग्रेस प्रत्याशी उत्तम पाल सिंह ने कहा कि इस चुनाव की गंभीरता इसी बात से लगाई जा सकती है कि खुद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान 15 दिन में दो बार यहां आ चुके हैं। उन्होंने कहा कि इस समय किसान परेशान है, युवा बेरोजगार घूम रहा है और सत्ताधारी पार्टी विकास के खोखले वादे कर रही है। इन सभी बातों को जनता समझ रही है और हिसाब बराबर करने को तैयार है।

कांग्रेस के दिग्गज नेता और पूर्व केंद्र मंत्री अरुण यादव ने इस दौरान ज्योतिरादित्य सिंधिया पर जमकर निशाना साधा। यादव ने कहा कि जो लोग कांग्रेस छोड़कर गए हैं, उन्होंने कांग्रेस के साथ गद्दारी की है आने वाले चुनाव में जनता इनको सबक सिखाएंगे आज कांग्रेस प्रत्याशी उत्तम पाल सिंह में अपना नामांकन पत्र जमा किया । बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ताओं साथ थे।

मांधाता विधानसभा क्षेत्र की जनता ने वोट देकर चुनाव जीता कर भेजा था । पर चुने हुए जनप्रतिनिधि ने क्षेत्र की जनता के साथ बहुत बड़ा कुठाराघात धौखा किया। ऐसा काम कर मांधाता विधानसभा क्षेत्र में उपचुनाव की स्थिति बना दी। जो कि क्षेत्र की आम जनता सब समझ रही है , यह चुनाव कांग्रेस प्रत्याशी उत्तम पाल सिंह राजनारायण सिंह , अरुण यादव का चुनाव नहीं है, चुनाव मांधाता विधानसभा क्षेत्र की जनता का चुनाव है कांग्रेस ने हमेशा सबका साथ दिया है, कांग्रेस को वोट देकर स्थाई विधायक चुने और कांग्रेस के हाथ को मजबूत करें। यह बात कांग्रेस प्रत्याशी उत्तम पाल सिंह ने चुनाव कार्यालय उद्घाटन के दौरान आम जनता को संबोधित करते हुए कही।

पुनासा कांग्रेस कार्यालय का हुआ उद्घाटन

कांग्रेस के अधिकृत प्रत्याशी उत्तमपाल सिंह ने सोमवार को दोपहर करीब सवा बारह बजे अपना नामांकन पत्र जमा करने के बाद पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण यादव की उपस्थिति में पुनासा में कांग्रेस कार्यालय का उद्घाटन किया। इस अवसर पर कांग्रेस जिलाध्यक्ष ओंकार पटेल, कांग्रेस नेता अमिताभ मंडलोई , किसान कांग्रेस के अध्यक्ष श्याम यादव , कुंदन मालवीय, अवधेश सिसोदिया, अशोक पटेल, अजय ओझा, लक्ष्मण पटेल, इकबाल परियानी, असलम जिनदान, राम अजमेरा, भारत सिंह पटेल, विक्रम सिंह चौहान, केवल पटेल, लक्ष्मी चंद गुर्जर, बलीराम पटेल, कमल कांत भारद्वाज, शैलेंद्र खरे, महिपाल सिंह सहित नवीन राठौर, राजीव कानुनगो, राजू साहू, बड़ी संख्या में कांग्रेसी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here