कांग्रेस ने पकड़ी सिलावट के पंपलेट के साथ साड़ियां, चुनाव आयोग में शिकायत

कांग्रेस ने चुनाव आयोग को शिकायत कर सिलावट की उम्मीदवारी को निरस्त करने की मांग की है।

इंदौर, आकाश धोलपुरे| चुनाव प्रचार का आज आखरी दिन था, लेकिन इसके पहले ही सांवेर क्षेत्र (Sanwer Assembly) के एक स्थान पर वितरित की जा रही साड़ियों को लेकर हंगामा खड़ा हो गया। कांग्रेस (Congress) का आरोप है कि बीजेपी प्रत्याशी तुलसी सिलावट (Tulsi Silavat) द्वारा साड़ियां बांटकर वोट खरीदने की कोशिश की जा रही है। इस मामले को लेकर कांग्रेस ने चुनाव आयोग को शिकायत कर सिलावट की उम्मीदवारी को निरस्त करने की मांग की है।

कांग्रेस प्रवक्ता संतोष सिंह गौतम ने बताया कि बीजेपी प्रत्याशी तुलसी सिलावट द्वारा खुलेआम साड़ियों का वितरण किया गया है। गौतम ने बताया कि आचार संहिता के घोर उल्लंघन की शिकायत पुलिस और चुनाव आयोग को कर दी गई है। जिसके बाद पुलिस ने पंचनामा भी बनाया है। कांग्रेस प्रवक्ता ने बताया कि आज जब कांग्रेस को सूचना मिली कि बीजेपी के लोगो द्वारा अवैध तरीके से साड़ियों का वितरण कर रहे है तब कांग्रेस कार्यकर्ता मौके पर पहुंचे तो पता चला कि सेटेलाइट टाऊनशिप के पास सांई आर्किड में साड़ियां बांटी जा रही थी और जिसके बीजेपी के नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया, तुलसी सिलावट और शिवराजसिंह चौहान के फोटो लगे पेम्पलेट थे। इसके बाद कांग्रेस ने आपत्ति ली तो रहवासियों ने बताया कि ये भारतीय जनता पार्टी के लोगो ने बांटा है। जिस पर कांग्रेस ने पुलिस और चुनाव आयोग के सामने आपत्ति दर्ज कराई है और उसकी जब्ती भी कराई है।

गौतम ने बताया कि पुलिस ने साड़ियों सहित अन्य सामग्री की जब्ती कर पंचनामा बनाया है। वही कांग्रेस अब निर्वाचन आयोग से मांग कर रही है कि इस प्रकार यदि चुनाव आचार सहिंता की धज्जियां उड़ती गई तो चुनाव निष्पक्ष संपन्न हो पाना असंभव हो जाएगा। वही कांग्रेस ने बीजेपी प्रत्याशी के चुनाव को निरस्त करने की मांग भी की है।

बता दे कि कांग्रेस द्वारा जो पंचनामे की कॉपी वायरल की गई है उस पंचनामे के अनुसार 52 साड़ियां ठीक शाम 5 बजे जब्त की गई है। फिलहाल, इस बडे मामले के सामने आने के बाद अब कई सवाल उठ रहे है ऐसे में अब सबकुछ चुनाव आयोग की जांच पर निर्भर करेगा क्योंकि आज इस मामले के सामने आने के बाद सांवेर की गरमाई सियासत में कई सवाल खड़े हो रहे है क्योंकि कांग्रेस द्वारा इस पूरे मामले में वीडियो फुटेज भी बनाये गए है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here