शिवराज सरकार के पिछले 3 कार्यकाल की कमियों को उजागर करेगी कांग्रेस, मतदाताओं में बाट रही आरोप पत्र

आरोप पत्र में शिवराज सरकार (Shivraj Government) के पिछले 3 कार्यकाल में हुए घोटाले और सरकार की अन्य कमियों को उजागर किया गया है।

शिवराज

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। कांग्रेस (Congress) ने बहुचर्चित व्यापम घोटाले (Vyapam Scam) को 28 सीटों पर होने जा रहे उपचुनाव (By-election) में भी मुद्दा बनाया है। दरअसल कांग्रेस ने उपचुनाव में विधानसभा-वार 28 वचन पत्र (Vachan Patr) तैयार कराए हैं। उपचुनाव वाले विधानसभा क्षेत्र में यह वचन पत्र मतदाताओं को बांटे जाने लगे हैं। खास बात यह है कि वचन पत्र के साथ एक आरोप पत्र भी मतदाताओं को दिया जा रहा है।

आरोप पत्र में शिवराज सरकार (Shivraj Government) के पिछले 3 कार्यकाल में हुए घोटाले और सरकार की अन्य कमियों को उजागर किया गया है। इसमें व्यापम घोटाले के साथ ही शिक्षा में घोटाला (Education Scam), ई-टेंडरिंग घोटाला (E-tendering Scam), सोलर पंप घोटाला (Solar Pump Scam), उद्यानिकी घोटाला (Horticulture Scam), बुंदेलखंड पैकेज घोटाला (Bundelkhand Package Same), पेंशन घोटाला (Pension Scam) आदि का सिलसिलेवार जिक्र किया गया है।

ये भी पढ़े: मुख्यमंत्री शिवराज की सभा में गमले भेजना पड़ा महंगा, उपायुक्त समेत 3 निलंबित

इसके अलावा शिवराज सरकार में किसानों (Farmers) पर फिर किए गए अन्याय, अपराध में बढ़ोतरी व स्वास्थ सुविधाओं की बदहाली का भी जिक्र किया गया है। खास बात यह है कि कांग्रेस ने आरोप पत्र में कोरोना काल मे अप्रैल से सितंबर 2020 तक शिवराज के 6 महीने के कार्यकाल में हुए अपराध एवं घोटाले का जिक्र आरोप पत्र में किया गया है। इसमें कहा गया है कि भाजपा नेताओं ने कोरोना काल में गरीबों के राशन में घोटाला किया है।

ये भी पढ़े: कांग्रेस का मास्टर स्ट्रोक, वचन पत्र में कोरोना पर 3 स्कीम का ऐलान

गुना में पुलिस ने दलित किसान दंपत्ति की सरेआम कपड़े उतार कर लाठियों से पिटाई की, इस दरमियान अपराध में 13% की बढ़ोतरी हुई है। शिवराज सरकार ने वर्ष 2020-21 में कृषि बजट में 4% की कटौती की। बिजली उपभोक्ताओं को 100 रुपए के स्थान पर हजारों रुपए की बिल थमाया जा रहे हैं।

उधर मध्य प्रदेश कांग्रेस मीडिया विभाग के उपाध्यक्ष भूपेंद्र गुप्ता (Vice President Of MP Congress Media Department Bhupendra Gupta) का कहना है कि भाजपा सरकार को घोटाले की सरकार कहे तो कोई अतिश्योक्ति नहीं होगी। कांग्रेस अपराध पत्र के जरिए मतदाताओं को सीएम शिवराज के पिछले कार्यकाल की कारगुजारियों को याद दिला रही है। ताकि वे भाजपा के झूठे वादे, झूठी घोषणाओं से भ्रमित ना हो। पूरा देश जानता है कि व्यापम घोटाले के कारण किस तरह लाखों युवाओं का भविष्य बर्बाद हुआ है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here