हाटपिपल्या का दिलचस्प परिणाम, 2018 के समांतर ही आए नतीजे

13719 मतों से जीते भाजपा प्रत्याशी चौधरी, समर्थकों में उत्साह, 2018 के चुनाव में मनोज चोधरी ने दीपक जोशी को 13519 मतों से शिकस्त दी थी। अब ठीक 2 वर्ष के बाद हुए मतदान में चौधरी महज 200 मतों की ही बढ़त बना सके

देवास, सोमेश उपाध्याय| देवास जिले की हाईप्रोफाइल सीट रही हाटपिपल्या विधानसभा (Hatpipliya Assembly Seat) एक बार फिर से भाजपा (BJP) के खाते में चली गई है। यहां से भाजपा प्रत्याशी मनोज नारायण सिंह चौधरी (Manoj Chaudhary) 13719 मतों से विजय हुए। चौधरी ने कांग्रेस प्रत्याशी राजवीर सिंह बघेल (Rajveer Singh Baghel) को पराजित किया।

मालवा में भाजपा का गढ़ रही हॉटपिपल्या विधानसभा 2008 व 13 में भाजपा के दीपक जोशी के पाले में रही परन्तु सन 2018 के विधानसभा चुनाव में यह सीट कांग्रेस के खाते में चली गई थी। पर ज्योतिरादित्य सिंधिया के कांग्रेस छोड़ने के बाद उनके समर्थकों की सूची में हॉटपिपल्या से निर्वाचित विधायक चौधरी भी शामिल थे। यह सीट पूर्व मंत्री दीपक जोशी की सिट रही है।शुरुआती दौर जोशी ने अपने बगावती तेवर भी दिखाए थे। परन्तु बाद में वे संगठन के साथ जुड़ गए। इस जीत की एक बड़ी वजह चुनाव से ठीक पहले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने देवास से जोड़ने वाले नेवरी-हाटपिपल्या मुख्यमार्ग को बनाने के लिए उद्घाटन किया था|

इसके अलावा दीपक जोशी की पूर्व में परंपरागत सीट रही बागली तहसील को जिला बनाने की घोषणा भी करि थी। इसके साथ ही जीत का सबसे प्रमुख कारण चुनाव के ऐनवक्त पहले हॉटपिपल्या माइक्रो सिंचाई योजना की स्वीकृति भी है।इन इस वजह से लोगों ने भाजपा प्रत्याशी को जीत दिलाई।हालांकि आधिकारिक रूप से परिणाम घोषित होने में अभी भी वक्त लगेगा क्योंकि वीवीपैट से गणना करके ही अंतिम प्रमाण पत्र जारी किया जाएगा।

2018 के समांतर ही आए नतीजे
जीत के आंकड़े में सबसे रौचक बात यह रही कि 2018 के चुनाव में मनोज चोधरी ने दीपक जोशी को 13519 मतों से शिकस्त दी थी। अब ठीक 2 वर्ष के बाद हुए मतदान में चौधरी महज 200 मतों की ही बढ़त बना सके।

पिता-पुत्र भी लड़ चुके है चुनाव
इस सीट की एक और खास बात यह है कि सन 2008 में दोनों प्रत्याशियों के पिता भी आमने सामने हो चुके है परन्तु दोनों को ही हार का मुंह देखना पड़ा था।

जश्न में डूबे भाजपा कार्यकर्ता-
भाजपा कार्यकर्ता सुबह से ही जीत के प्रति आश्वस्त थे।परन्तु दोपहर में रुझान आने के बाद से ही जश्न शुरू हो गया था।देवास के साथ ही हाटपीपल्या में भी कार्यकर्ता जीत का जश्न मनाते नजर आए।वही कांग्रेसियों में मायूषी छाई दिखी।

कार्यालय पहुचे चौधरी-नतीजे आने के बाद भाजपा प्रत्याशी मनोज चौधरी भाजपा कार्यालय पहुँचे।जहा प्रदेश उपाध्यक्ष व चुनाव प्रभारी जीतू जिराती,पूर्व मंत्री दीपक जोशी,विधायक गायत्रीराजे पँवार,आशीष शर्मा, पहाड़ सिंह कन्नौजे,महाराज विक्रम सिंह पंवार, भाजपा जिलाधयक्ष राजीव खंडेलवाल, पूर्व जिलाधयक्ष नन्दकिशोर पाटीदार,बहादुर मुकाती,रायसिंह सैंधव,फूलसिंह चावड़ा समेत भाजपा नेताओं व कार्यकर्ताओं ने बधाई दी।

MP Breaking News

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here