MP उपचुनाव : जगमोहन वर्मा की हुई BJP में वापसी, रमेश मेंदोला की रही अहम भूमिका

इंदौर, आकाश धोलपुरे। सांवेर उपचुनाव (By-election) से ऐनवक्त पहले बीजेपी को एक बड़ा झटका उस वक्त लगा था जब अनुसूचित जाति मोर्चा के राष्ट्रीय स्तर के नेता जगमोहन ने विरोधस्वरूप पार्टी से इस्तीफा देकर शिवसेना का दामन थाम कर शेर की तरह सांवेर में नामांकन दाखिल कर दहाड़ मारी थी। पूर्व मंत्री और दिवंगत प्रकाश सोनकर के करीबी रहे जगमोहन वर्मा के पार्टी छोड़ने के बाद बीजेपी को एक डर सता रहा था कि सांवेर में ग्रामीणों में अच्छी पैठ रखने वाले वर्मा बड़ा उलटफेर कर सकते है जिसका खामियाजा सीधे बीजेपी उम्मीदवार तुलसी सिलावट (BJP candidate Tulsi Silavat) को भुगतना पड़ता। क्योंकि कई बार जब तुलसी सिलावट कांग्रेस से लड़ते थे तो उन्हें हराने और बीजेपी को विजय बनाने में जगमोहन वर्मा (Jagmohan Verma) की अहम भूमिका रहती थी।

लिहाजा, जब इस बात की जानकारी पार्टी आलाकमान को लगी तो बड़े डैमेज कंट्रोल के लिए जिम्मेदारी बीजेपी विधायक रमेश मेंदोला और विधायक आकाश विजयवर्गीय को सौंपी गई। हालांकि इसके पहले भी कई बीजेपी नेताओं ने वर्मा को मनाने की कोशिश की थी लेकिन नतीजा सिफर रहा था। ऐसे में रविवार को बीजेपी विधायक रमेश मेंदोला (BJP MLA Ramesh Mendola) और आकाश विजयवर्गीय (Akash Vijayvargiya) शिवसेना के टिकिट पर चुनाव लड़ने का एलान कर चुके जगमोहन वर्मा के निवास पर पहुंचे और आखिर में मान मनोव्वल के बाद जगमोहन वर्मा मान गए और फिर से वर्मा ने बीजेपी का दामन थाम लिया है और अब वो सांवेर में बीजेपी के लिए कार्य करेंगे।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)