जीतू पटवारी की मुश्किल बढ़ी, इस मामले में चुनाव आयोग ने जारी किया नोटिस

नियमों को लेकर पूर्व मंत्री और कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष जीतू पटवारी की मुश्किलें बढ़ गई हैं। प्रचार के दौरान आदर्श आचार संहिता (एमसीसी) के उल्लंघन के लिए चुनाव आयोग ने उन्हें नोटिस जारी किया है।

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश (madhya pradesh) में 28 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के लिए 3 नवंबर को मतदान होने है और 10 नवंबर को नतीजे घोषित किए जाएंगे। उससे पहले उपचुनाव (by election) को लेकर नेताओं का प्रचार प्रसार जोर-शोर से चल रहा हैं। भाजपा (bjp) और कांग्रेस (congress) दोनों ही प्रमुख दल जीत के लिए पूरा जोर लगा रहे हैं। हालांकि इस दौरान नेता बदजुबानी करने के साथ नियामों की धज्जियां भी खुल कर उड़ा रहे हैं। ऐसे ही एक मामले में नियमों को लेकर पूर्व मंत्री और कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष जीतू पटवारी (jeetu patwari) की मुश्किलें बढ़ गई हैं। प्रचार के दौरान आदर्श आचार संहिता (एमसीसी) के उल्लंघन के लिए चुनाव आयोग ने उन्हें नोटिस जारी किया है।

चुनाव आयोग के रिटर्निंग अधिकारी ने पूर्व मंत्री जीतू पटवारी को बिना अनुमति चुनाव प्रचार में वाहनों के उपयोग पाए जाने पर नोटिस दिया है। यह वाहन सांवेर से कांग्रेस प्रत्याशी प्रेमचंद गुड्डू (premchand guddu) के लिए प्रचार में उपयोग किये गए थे। अब पटवारी को 24 घंटे के अंदर नोटिस का जवाब देना है। दरअसल पिछले दिनों यहां कांग्रेस की जनसभा आयोजित हुई थी, सीट को जीतने के लिए कांग्रेस ने पूरी ताकत झोंक दी है। जनसभा में जीतू पटवारी ने सीएम शिवराज और और सिंधिया पर जमकर बरसें थे। गौरतलब है कि उपचुनाव में इंदौर से सांवेर विधानसभा हॉट सीट है। यहां से सिंधिया समर्थक मौजूदा शिवराज सरकार के मंत्री तुलसीराम सिलावट और कांग्रेस प्रत्याशी प्रेमचंद गुड्डू के बीच तगड़ा मुकाबला है। दोनों ही दल यहां से जीत का दावा कर रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here