भगवान का आशीर्वाद लेने मंदिर पहुंचे कमलनाथ, शिवराज ने घर में की पूजा- अर्चना

मध्य प्रदेश में 19 जिलों की 28 विधानसभा सीटों पर हो रहे उपचुनाव के लिए आज सुबह से वोट डाला जा रहा है। भाजपा और कांग्रेस ने इस उपचुनाव मेंं जीत के लिए पूरी ताकत झोंक दी है।

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश (madhya pradesh) में 19 जिलों की 28 विधानसभा सीटों पर हो रहे उपचुनाव (by election) के लिए आज सुबह से वोट डाला जा रहा है। भाजपा (bjp) और कांग्रेस (congress) ने इस उपचुनाव मेंं जीत के लिए पूरी ताकत झोंक दी है। उपचुनाव में जीत के लिए सबसे ज्यादा जोर सीएम शिवराज (cm shivraj) ने अपनी सत्ता बचाने और कमलनाथ (kamalnath) ने दोबारा सत्ता पाने के लिए लगाई। प्रचार प्रसार के दौरान दोनों राजनेता जनता के बीच जाकर खूब वोट की अपील करते नजर आए। वहीं आज मतदान के दिन सीएम शिवराज और कमलनाथ भगवान की शरण में जीत की कामना लेकर पहुंचे। सीएम शिवराज ने घर में पूजा अर्चना कर भगवान का अशीर्वाद लिया तो वहीं पूर्व सीएम कमलनाथ ने मंदिर में भगवान के दर्शन कर जीत की कामना की।

पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ मंगलवार को सुबह 10.15 बजे राजधानी के प्रसिद्ध गुफा मंदिर व भैरव नाथ मंदिर में दर्शन करने पहुंचे। यहां उन्होंने पूजा अर्चना कर भगवान का आशीर्वाद लिया और जीत की कामना की। इस दौरान मीडिया से बातचीत करते हुए कमलनाथ ने भाजपा पर आरोप लगाते हुए कहा कि जब विरोधी पार्टी बुरी तरीके से पिट रही होती है तो वह कोई कसर नहीं छोड़ती है। हिंसा, गुंडागर्दी, शराब, प्रशासन, पुलिस सभी का उपयोग करती है। आज भाजपा भी यही सब कर रही है क्योंकि उन्हें परिणाम का एहसास हो रहा है। जनता के मन को उन्होंने समझ लिया है।

उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश के मतदाता सीधे-साधे, सरल व भोले भाले हैं लेकिन उन्हें कोई मूर्ख नहीं बना सकता है। जिस प्रकार उनके साथ 15 साल धोखा हुआ, उनके भविष्य के साथ पिछले 7 माह में खिलवाड़ हुआ, वो उसका जवाब आज ज़रूर देंगे। सौदेबाज़ी व बिकाऊ सरकार को मध्यप्रदेश के मतदाता कभी स्वीकार नहीं करेंगे। शिवराज जी जितना झूठ बोल ले कुछ भी होने वाला नहीं है। शिवराज जी का काम केवल झूठ बोलना और घोषणाए करना है, इसके अलावा उन्होंने पिछले 7 महीने में कुछ नहीं किया है। इन झूठी घोषणाओं व झूठ का परिणाम 10 तारीख को आएगा।

हनुमान जी की कृपा बनेगी
वहीं कांग्रेस द्वारा मतदान से पहले सोशल मीडिया पर कमलनाथ को हनुमान भक्त बताते हुए किए गए पोस्ट पर कमलनाथ ने कहा कि हनुमान जी की कृपा हमेशा प्रदेश पर रही है, आज हनुमान जी का मंगलवार का दिन है। आज मतदान है, मंगलवार के दिन ही परिणाम आएगा, हनुमान जी की कृपा मध्यप्रदेश पर हमेशा बनी रहेगी, इसका मुझे पूरा विश्वास है। उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश का मतदाता प्रदेश का विकास, नौजवानों के भविष्य की सुरक्षा व कृषि क्षेत्र में क्रांति का मौका कांग्रेस को देगा। शिवराज जी अपनी आदत से मजबूर है, चुनाव खत्म हो जाएगा लेकिन उनकी घोषणाए जारी रहेगी, उन्होंने इसी से अपनी पहचान बनायी है,जनता बहुत समझदार है।

सीएम शिवराज ने घर में की पूजा अर्चना
वहीं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी अपने घर में बने मंदिर में पूजा अर्चना कर भगवान से उपचुनाव में जीत का आशीर्वाद मांगा। उनके साथ उनकी पत्नी साधना सिंह भी मौजूद रही। सीएम शिवराज ने अपना पूजा करते हुए वीडियो सोशल मीडिया पर भी डाला और कहा कि आवास स्थित मंदिर में प्रतिदिन की भांति पूजा-अर्चना कर मध्यप्रदेश की प्रगति और सबके शुभत्व, मंगल व कल्याण के लिए प्रार्थना की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here