MP उपचुनाव: कांग्रेस को एक और झटका, प्रदेश प्रवक्ता संजय सिंह समर्थकों सहित बीजेपी में शामिल

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने संजय सिंह और अन्य समर्थकों को भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता दिलाई।

संजय सिंह

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश (Madhya pradesh) में कांग्रेस (congress) लाख दावे कर ले किंतु अन्य पार्टियों द्वारा उसके नेतृत्व क्षमता पर बार-बार सवाल खड़े किए जा रहे हैं। उसका कारण है पार्टियों के लोगों का कांग्रेस छोड़ अन्य दलों की तरफ रुख करना। मध्यप्रदेश में कांग्रेस से लोगों के टूटने का सिलसिला आज भी जारी है। पिछले दिनों जहां दमोह से कांग्रेस विधायक रहे राहुल सिंह लोधी(Rahul singh lodhi)  ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया। जिसके बाद एक बार फिर मध्य प्रदेश कांग्रेस (MP Congress) को आज बड़ा झटका लगा है। अब मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रदेश प्रवक्ता (State spokesperson of Congress Committee) और बीना नगरपालिका के नेता प्रतिपक्ष संजय सिंह (Sanjay singh)  ने कांग्रेस छोड़ बीजेपी (BJP) का दामन थाम लिया है।

दरअसल मंगलवार को बिना नगरपालिका के नेता प्रतिपक्ष संजय सिंह ने कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया है। वहीं इस्तीफा देने के तुरंत बाद ही संजय सिंह ने ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya scindia) के समक्ष अपने समर्थकों के साथ भारतीय जनता पार्टी का हाथ थाम लिया। ज्योतिरादित्य सिंधिया ने संजय सिंह और अन्य समर्थकों को भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता दिलाई।

Read More: कोविड नियमों का उल्लंघन करने पर कांग्रेस प्रत्याशी पर एफआईआर दर्ज

बता दे कि पिछले ही दिनों दमोह से विधायक रहे राहुल सिंह लोधी ने कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया था। इस्तीफा देने की 1 घंटे बाद ही उन्होंने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (shivraj singh chauhan) के सामने भारतीय जनता पार्टी का हाथ थाम लिया था। इसके बाद कांग्रेस फिर से एक बार भारतीय जनता पार्टी पर हमलावर हो गई थी और बीजेपी पर खरीद-फरोख्त का इल्जाम लगाया था।

इसके साथ ही साथ पूर्व मुख्यमंत्री और पीसीसी चीफ कमलनाथ (kamalnath) ने दावे किए थे कि कांग्रेस के कई नेताओं को बीजेपी से फोन आ रहे हैं। उन्हें पार्टी छोड़ने के लिए कहा जा रहा है। अब एक बार फिर कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता और नगरपालिका के नेता प्रतिपक्ष संजय सिंह के बीजेपी मैं शामिल होने के बाद कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here