MP उपचुनाव: मतदान सामग्री वितरित, मतदानकर्मी सांवेर रवाना, 3 नवंबर को डाले जाएंगे वोट

सुबह 6 बजे से करीब 4 घण्टे चली मतदान सामग्री वितरण की प्रक्रिया के बाद मतदान दल बसों से अलग अलग मतदान केंद्रों के लिए रवाना हुए। कोविड - 19 के प्रकोप के चलते को मतदान केंद्रों के लिए गठित विशेष दलों को मास्क,हैंड ग्लब्ज, सैनिटाइजर सहित अन्य सामग्री वितरित की गई।

उपचुनाव

इंदौर, आकाश धोलपुरे। सांवेर में मंगलवार 3 नवंबर को, उपचुनाव के लिए होने वाले मतदान को लेकर मतदान सामग्रियों का वितरण सोमवार को किया गया। इंदौर के नेहरू स्टेडियम पर उपचुनाव के लिए 39 खिड़कियों के माध्यम से 380 मतदान दलों को मतदान सामग्रियों का वितरण किया गया। इस बार मतदान सामग्री को बांटने के दौरान आने वाली परेशानियों से बचने के लिए जिला निर्वाचन और प्रशासन ने मतदान कर्मियों को मतदान सामग्री का वितरण कुर्सी टेबल पर बैठाकर किया गया।

इसके लिए बकायदा 39 कतारों में 380 टेबल और मतदान कर्मियों के लिए प्रत्येक टेबल पर चार चार कुर्सी लगाई गई। इधर मतदान सामग्री के बांटे जाने के दौरान निर्वाचन आयोग के पर्यवेक्षक रूपवन्त सिंह भी मतदान सामग्री वितरण के दौरान मौजूद थे उन्होंने भी इस दौरान सभी स्थानों का जायजा भी लिया। सुबह 6 बजे से करीब 4 घण्टे चली मतदान सामग्री वितरण की प्रक्रिया के बाद मतदान दल बसों से अलग अलग मतदान केंद्रों के लिए रवाना हुए। कोविड – 19 के प्रकोप के चलते को मतदान केंद्रों के लिए गठित विशेष दलों को मास्क,हैंड ग्लब्ज, सैनिटाइजर सहित अन्य सामग्री वितरित की गई।

Read More: MP उपचुनाव : सियासत में उबाल, कांग्रेस कार्यकर्ता ने लगाया मारपीट का आरोप, किया थाने का घेराव

इधर, इंदौर कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी मनीष सिंह ने भी सामग्री वितरण व्यवस्थाओं का जायजा लिया। वही उन्होंने मतदाताओं से अपील की है कि वह 3 नवंबर को निर्भिक होकर, स्वतंत्र और निष्पक्ष रूप से मतदान करें जिसके लिए व्यापक प्रबंध किए गए हैं। कोरोना को देखते हुए हैं मतदाताओं की सुरक्षा के लिए मतदान केंद्रों पर विशेष प्रबंध किए गए हैं इसके लिए 4 सदस्यीय दल प्रत्येक मतदान केंद्र पर तैनात रहेगा।

हालांकि ये पहला मौका है जब सांवेर सहित प्रदेश की 28 सीटों पर मतदाताओं को किसी अदृश्य महामारी के बीच मतदान करना है लिहाजा, प्रशासन ने कोविड – 19 को देखते हुए पुख्ता इंतजाम किए है। बता दे कि प्रदेश के 355 उम्मीदवारो चुनावी मैदान में वही सांवेर विधानसभा सीट पर होने वाले चुनाव में दोनों ही प्रमुख दलों की साख जुड़ी है जिस पर से पर्दा 10 नवम्बर को उठ जाएगा और पता चलेगा कि किसका सम्मान मतदाताओ की नजरों में कितना है।

उपचुनाव उपचुनाव उपचुनाव

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here