MP BY-Election Result : मध्यप्रदेश में बीजेपी की दीवाली, लगातार 4 सीटों पर जीत

bjp victory

रायसेन/धार, डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) में 28 सीटों पर हुए उपचुनाव के नतीजे (MP BY-Election Result) आज घोषित किए जा रहे है। हाल ही में मिली जानकारी के अनुसार सांची (sanchi) विधानसभा सीट से बीजेपी के प्रत्याशी डॉ प्रभु राम चौधरी (Dr.Prabhu Ram Chaudhary) ने कांग्रेस प्रत्याशी मदन लाल चौधरी (Madanlal Chaudhary) को मात देकर सीट अपने नाम दर्ज कर ली है, वहीं धार (Dhar) की बदनावर (badnawar) सीट पर राज्यवर्धन सिंह द्ततीगांव ने जीत हासिल की है।

बीजेपी (BJP) ने अब तक 4 सीटों पर अपनी जीत का परचम (Victory) लहराया है। इसे पहले बीजेपी के प्रत्याशी नारायण पटेल ने खंडवा की मांधाता सीट को अपने नाम किया और उसके थोड़ी ही देर बाद  मंदसौर की सुवासरा सीट पर  हरदीप सिंह डंग ने कांग्रेस प्रत्याशी राकेश पाटीदार को मात दी।

बता दें कि 2008 में सांची सीट से उस वक्त कांग्रेस पार्टी में रहे डॉ प्रभुराम चौधरी विधायक थे, जिसके बाद 2013 में भारतीय जनता पार्टी के गौरी शंकर शेजवार ने उन्हें मात देकर सांची सीट अपने नाम की थी। वहीं 2018 के विधानसभा चुनाव में दोबार डॉ प्रभुराम चौधरी ने कांग्रेस प्रत्याशी के तौर पर सांची विधानसभा पर अपनी जीत का परचम लहराया था।