Mp Byelection 2020 : गृह मंत्री डॉ मिश्रा का दावा, ये चुनाव एक तरफा, भाजपा चुनाव जीतने जा रही है, लोगों के भ्रम जल्दी टूट जायेंगे

गुरुवार को प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा भाजपा एमपी उपचुनाव (mp byelection 2020) के लिए डबरा प्रत्याशी इमरती देवी का नामांकन भरवाने ग्वालियर पहुंचे, जहां उन्होंने मीडिया से मुखातिब होते हुए कहा कि भाजपा चुनाव जीतने जा रही है।

narottam mishra slams congress

ग्वालियर, अतुल सक्सेना। मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा (Home Minister Dr.Narottam Mishra) ने दावा किया है कि प्रदेश में हो रहा उप चुनाव (mp byelection 2020) एक तरफा है और भारतीय जनता (bjp) ये चुनाव जीतने जा रही है। उन्होंने कहा कि जो भ्रम में हैं उनका भ्रम 3 नवंबर को मतदान के बाद या 10 नवंबर को परिणाम के बाद टूट जायेगा।

गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा (Home Minister Dr.Narottam Mishra) प्रदेश की महिला एवं बाल विकास मंत्री (State Women and Child Development Minister) एवं भाजपा की डबरा विधानसभा से प्रत्याशी इमरती देवी (BJP’s Dabra Assembly candidate Imrati Devi) का नामांकन भरवाने गुरुवार को ग्वालियर (Gwalior) आये थे। उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि ये चुनाव एक तरफा है भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) चुनाव जीतने जा रही है। लगभग एक तरफा वातावरण है।

बाकी लोग जो भ्रम में हैं उनका भ्रम 3 नवंबर को मतदान (voting) के बाद या 10 नवंबर को परिणाम के बाद टूट जायेगा। उच्च न्यायालय (high Court) के आदेश के बाद भी नेताओं द्वारा कोरोना गाइड लाइन के उल्लंघन के सवाल पर गृह मंत्री ने कहा कि न्यायालय के हर आदेश का पालन होना चाहिए । ये मध्यप्रदेश है यहाँ कानून का राज है। न्यायालय के आदेश का पालन होगा।

ये भी पढ़े- पूर्व मंत्री का भाजपा पर तंज, आपने हमारे महाराज और टाइगर को लोमड़ी बना दिया

किसान कांग्रेस के प्रदेश अध्यकह दिनेश गुर्जर(Dinesh Gurhar)के सीएम शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chauhan) को लेकर दिए गए नंगे भूखे वाले बयान पर डॉ नरोत्तम मिश्रा (Dr. Narottam Mishra) ने कहा कि मैं तो टिप्पणी को अच्छा मानता हूँ। मेरी तो मान्यता है कि गरीब होना गुनाह नहीं है, गरीब होना कोई अभिशाप नहीं है, पाप नहीं है।

हमारे नेता मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chauhan), प्रधानमंत्री मोदी (PM Modi) जी गरीबी से ऊपर उठ कर गए हैं उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में नेता पेटी से आता है पेट से नहीं । कांग्रेस द्वारा बार बार ये कहने कि मुख्यमंत्री शिवराज नहीं नरोत्तम मिश्रा है इसके जवाब में गृह मंत्री ने कहा कि उनकी कहने से कुछ नहीं होता मैंने कहा है कि प्रदेश में कानून का राज है। जो व्यक्ति सीएम पद की शपथ लेता है वही सीएम होता है। उनके यहाँ एक थे जो पर्दे के पीछे से सरकार चलाते थे ये मैं नहीं कह रहा ये उनके मंत्री रहे उमंग सिंगार जी ने कहा था कि पर्दे के पीछे कोई और है और आगे कोई और।

ये भी पढ़े- उपचुनावों से दिग्विजय की दूरी, किसी का डर या है कोई मजबूरी

जो पर्दे के पीछे है वो दिखाई नहीं देता। उन्होंने कवि अंदाज में कहा ” रुकता नहीं था तमाशा रहता था खेल जारी, उस पर कमाल ये था कि दिखता नहीं था मदारी”। भाजपा में मदारी कौन है के सवाल पर नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि ये भारतीय जनता पार्टी है यहाँ वसुधैव कुटुंबकम का भाव है। सब समाज को साथ लेकर चलते हैं। उन्होंने फिर कवि अंदाज में कहा ” पथ का अंतिम लक्ष्य नहीं है सिंहासन चढ़ते जाना, सब समाज को लिए साथ आगे है बढ़ते जाना” । गृह मंत्री ने अवैध कारोबार नहीं थमने के सवाल पर कहा कि कार्रवाई लगातार जारी है वैध को रोकते नहीं हैं अवैध को छोड़ते नहीं हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here