MP उपचुनाव 2020: ‘शिव’ और ‘नाथ’ की तीखी जंग से गरमाई सियासत

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कांग्रेस पर पलटवार करते हुए कहा था कि हमारे संस्कार जनता के सामने शीश झुकाने के हैं, जबकि आरोप लगाने वाले जनता को कुचलने की मानसिकता के हैं। जनता ही मेरी भगवान है, उनके सामने शीश झुकाता रहूँगा

cm shivraj letter to kamalnath

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट| मध्य प्रदेश (Madhyaprad) में 28 सीटों के उपचुनाव (Byelection) को लेकर प्रदेश की सियासत में जुबानी जंग तेज हो गई है| मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) और पूर्व सीएम कमलनाथ (Kamalnath) के बीच इन दिनों तीखी जंग देखने को मिल रही है| नारियल और जनता के सामने घुटने टेकने को लेकर कांग्रेस के हमलों पर शिवराज ने कहा कि यह हमारे संस्कार हैं और जनता हमारी भगवान| अब कमलनाथ ने इस पर पलटवार करते हुए कहा कि उन्हें सिर्फ़ चुनाव में ही जनता भगवान दिखती है और सिर्फ़ चुनावों में ही उसके सामने घुटने टेकते है।

पूर्व सीएम कमलनाथ ने ट्वीट कर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पर निशाना साधा है| उन्होंने लिखा-‘जिन्होंने अपनी सरकार में निर्दोष, निरीह, अपना हक़ माँग रहे किसानो के सीने पर गोलियाँ चलवायी, किसानो के कपड़े उतराकर उन्हें नंगे बदन जेलो में बंद करवाया, जिनके राज में बहन- बेटियाँ रोज़ दुष्कर्म का शिकार हो रही है, इंसाफ़ के अभाव में अपनी जान दे रही है, युवा रोज़गार के अभाव में मौत को गले लगा रहा है , वो आज घुटने टेक कह रहे है कि प्रदेश मेरा मंदिर है , उसमें रहने वाली जनता मेरी भगवान है और मै उसका पुजारी ? यह कैसे पुजारी ? इन्ही पुजारी जी ने प्रदेश रूपी इसी मंदिर में, भगवान रूपी जनता के साथ 15 वर्षों में इतना अन्याय किया|

इन्ही पुजारी ने जनता रुपी भगवान से धोखा किया
कमलनाथ ने आगे लिखा’ उन्हें इतना कुचला कि भगवान रूपी जनता ने इनके निरंतर झूठ , फ़रेब , झूठी घोषणाओं को देखते इन्हें घर भेज दिया लेकिन भगवान रूपी जनता के निर्णय को शिरोधार्य करने की बजाय हटाये गये इन्ही पुजारी जी ने मंदिर में ही साज़िश – षड्यंत्र रच, सौदेबाज़ी से जनता रूपी भगवान के निर्णय के साथ ही धोखा कर दिया। जिसे यह मंदिर कहते है वही धोखा , जिस जनता को भगवान कहते है , उसके निर्णय के साथ ही धोखा , ये कैसे संस्कार ? इन्हें सिर्फ़ चुनाव में ही जनता भगवान दिखती है और सिर्फ़ चुनावों में ही उसके सामने घुटने टेकते है’।

यह भी पढ़ें: MP उपचुनाव 2020: उल्टा पड़ा कांग्रेस का दांव! शिवराज ने किया यह ऐलान

शिवराज बोले जनता मेरी भगवान, यह हमारे संस्कार
इससे पहले मुख्यमंत्री चौहान ने कांग्रेस पर पलटवार करते हुए कहा कि हमारे संस्कार जनता के सामने शीश झुकाने के हैं जबकि आरोप लगाने वाले जनता को कुचलने की मानसिकता के हैं। शिवराज ने कहा कि उन्होंने तय किया है कि वे अब अपनी हर सभा में भाषण देने के पहले जनता के सामने झुककर प्रणाम करेंगे। उन्होंने कहा कि जो आरोप लगाने वाले हैं उन्होंने कुछ किया नहीं और हम करते हैं तो आरोप लगाते हैं। वे आपातकालीन मानसिकता के लोग हैं। मेरे लिए तो मध्यप्रदेश की जनता ही मेरी भगवान है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here