MP उपचुनाव : मतदान से पहले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की किसानों को बड़ी राहत

मध्यप्रदेश की शिवराज सरकार ने 24 सितंबर को किसानों को केंद्र से मिलने वाली 6000 राशि के अलावा 4000 आप से उनके बैंक खाते में डालने का निर्णय लिया था। इस योजना के अंतर्गत किसानों को दो किस्त में दो - दो हजार रूपए मिलेंगे।

shivraj singh chouhaan

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश में 28 सीटों पर होने वाले उपचुनाव के वोटिंग के 1 दिन पहले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Chief Minister Shivraj Singh Chauhan) किसानों (farmers) को बड़ी राहत देने जा रहे हैं। दरअसल 19 जिलों को छोड़कर शेष जिलों में किसानों के खाते में आज किसान कल्याण राशि (Farmer welfare amount) भेजी जाएगी। इसकी सूचना स्वयं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट (tweet) करके दी है।

ज्ञात हो कि मध्य प्रदेश में 19 जिलों में उपचुनाव है। उपचुनाव वाले जिलों को छोड़कर शेष जिलों के लिए आज सोमवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा किसानों के खाते में 4000 रुपए की किसान कल्याण राशि भेजी जाएगी।मुख्यमंत्री ने अपनी ट्वीट में कहा है कि सोमवार को 3:00 बजे से किसान कल्याण योजना की राशि किसान हितग्राही भाइयों के खाते में अंतरित करने की शुरुआत करेंगे।

वहीं उन्होंने कहा है कि उपचुनाव के बाद बाकी बचे 19 जिले में भी किसानों के खाते में किसान कल्याण योजना के तहत हितग्राही राशि भेजी जाएगी। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा सिंगल क्लिक के माध्यम से किसानों को यह राशि हस्तांतरित की जाएगी।

Read More: MP उपचुनाव : स्टार प्रचारक मामले में कमलनाथ को राहत, आयोग के फैसले पर SC की रोक

बता दें कि मध्यप्रदेश की शिवराज सरकार ने 24 सितंबर को किसानों को केंद्र से मिलने वाली 6000 राशि के अलावा 4000 आप से उनके बैंक खाते में डालने का निर्णय लिया था। इस योजना के अंतर्गत किसानों को दो किस्त में दो – दो हजार रूपए मिलेंगे। इस योजना से मध्य प्रदेश के 77 लाख किसानों को फायदा मिलेगा। योजना के हितग्राही होने के लिए किसानों का डाटा सरकार के पास उपलब्ध होना जरूरी है। इस योजना के तहत किसान को राशि तभी हस्तांतरित की जाती है जब पटवारी आधार कार्ड और फोटो अपने मोबाइल से पोर्टल पर अपलोड करते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here