MP उपचुनाव: नतीजे से 1 दिन पहले विवेक तन्खा का बड़ा दावा, BJP के खिलाफ सबूत पर तोड़ी चुप्पी

बीजेपी पर इल्जाम लगाते हुए विवेक तंखा ने कहा कि कांग्रेस के विधायकों को लालच देकर बीजेपी ने अपने पाले में खींचा है और यह सिलसिला अभी भी जारी है। खरीद-फरोख्त करके बीजेपी ने प्रदेश में सरकार निर्मित की है और राजनीति की गलत परंपरा को शुरु किया है।

उपचुनाव

जबलपुर, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश (Madhya pradesh) की 28 सीटों को लेकर बड़े-बड़े दावे किए जा रहे है। राजनीतिक पार्टियां (political parties) खुलकर उपचुनाव (By-election) की जीत को अपने पक्ष में बता रही है। वहीं कुछ नेताओं ने एग्जिट पोल (exit poll) तक पर सवाल खड़े कर दिए हैं।

इसी बीच राज्यसभा सांसद और कांग्रेस के दिग्गज नेता विवेक तंखा (vivek tankha) ने भी अपना में जीत के दावे किए है। विवेक तंखा ने कहा है कि कांग्रेस 20 से ज्यादा सीटें जीत रही है। विवेक तंखा ने कहा कि अभी तक व्यक्तिगत, सार्वजनिक स्तर पर उनकी जिन लोगों से भी चर्चा हुई है। उससे अनुमान लगाया जा सकते हैं कि कांग्रेस के पाले में 20 सीट निश्चित तौर पर आएंगे।

दरअसल शनिवार को जबलपुर पहुंचे राज्यसभा सांसद विवेक तंखा ने मीडिया (media) से बात की। मीडिया से बात करते हुए विवेक तंखा ने कहा कि प्रदेश की जनता कांग्रेस (congress) से गद्दारी कर बीजेपी (bjp) में शामिल हुए 22 विधायकों (MLAs) के 35 करोड़ की रकम लेने की बात को महसूस कर चुकी है। वहीं प्रदेश में गद्दारों की जमकर आलोचना भी की जा रही है। जिसकी वजह से यह निश्चित है कि कांग्रेस 28 विधानसभा सीटों पर होने वाले इस चुनाव में अपना परचम लहराएगी।

यह भी पढ़े: शिवराज का कमलनाथ पर हमला-कमिश्नर को कहा जा रहा दंगे करा देंगे, उनकी यह कोशिश कामयाब नहीं होने देंगे

वहीं बीजेपी पर इल्जाम लगाते हुए विवेक तंखा ने कहा कि कांग्रेस के विधायकों को लालच देकर बीजेपी ने अपने पाले में खींचा है और यह सिलसिला अभी भी जारी है। खरीद-फरोख्त करके बीजेपी ने प्रदेश में सरकार निर्मित की है और राजनीति की गलत परंपरा को शुरु किया है। राज्यसभा सांसद विवेक तंखा ने कहा कि प्रदेश की जनता बहुत अच्छे से समझ रही है कि लोकतांत्रिक राजनीति को भारतीय जनता पार्टी किस तरफ लेकर जा रही है।

बीजेपी पर बड़ा खुलासा करते हुए राज्यसभा सांसद और कांग्रेस के नेता ने कहा है कि कांग्रेस से बागी हुए विधायकों को कर्नाटक में ठहराने और हवाई यात्रा का खर्च बीजेपी ने अपने खाते से वहन किया है और इसके सबूत विवेक तंखा के पास मौजूद है।

कंप्यूटर बाबा (Computer baba) के आश्रम पर बुलडोजर चलाए जाने की घटना का जिक्र करते हुए राज्यसभा सांसद विवेक तंखा ने कहा कि यह सरकार ने बदले की भावना से कार्रवाई की। उन्होंने बीजेपी को चेताया है कि अगर प्रदेश में कांग्रेस की सरकार वापस आती है तो भविष्य में इसका खामियाजा उन्हें भी भुगतना पड़ सकता है।

प्रदेश संगठन के बदलाव पर ये बोला विवेक तंखा ने

राज्यसभा सांसद विवेक तंखा का मध्य प्रदेश के संगठन बदलाव को लेकर कहना था कि इस तरह के फैसले दिल्ली में बैठे हाईकमान की तरफ से होते हैं और इस बदलाव को लेकर जानकारी नहीं है पर यह कहा जा सकता है कि मध्य प्रदेश में संगठन के बदलाव की जरूरत नहीं पड़ेगी क्योंकि कल जब मतगणना के बाद परिणाम आएंगे तो मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ होंगे वही। भूपेंद्र सिंह के रामबाई के साथ मुलाकात करने पर विवेक तंखा ने कहा कि इस तरह की मुलाकात दर्शा रही है कि भारतीय जनता पार्टी किस कदर डरी हुई है कि वह अन्य पार्टियों और निर्दलीय विधायकों से संपर्क कर रही है।

यह भी पढ़े: आदिवासी अग्निकांड : सीएम शिवराज आज जाएंगे गुना, कहा- किसी भी दोषी को बख्शा नहीं जाएगा

बता दें कि प्रदेश में 28 विधानसभा सीटों के उपचुनाव के लिए 3 नवंबर को मतदान संपन्न हुए थे। जिसके बाद 10 नवंबर मंगलवार को इसके परिणाम घोषित किए जाएंगे। एक तरफ जहां एग्जिट पोल के माध्यम से आई सूचना के मुताबिक बीजेपी खुद को जीता हुआ महसूस कर रही है। वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस के अपने बड़े दावे हैं। अब ऐसे में कल शाम स्थिति पूरी तरह से स्पष्ट हो जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here