केन्द्रीय मंत्री तोमर ने कांग्रेस पर कसा तंज, सिंधिया को लेकर कही बड़ी बात

भाजपा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया को लेकर केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि सिंधिया धीरे धीरे भाजपा की विचारधारा को समझ रहे हैं और मुझे पूरी आशा है कि वह भारतीय जनता पार्टी में समरस होंगे।

Narendra Singh Tomar

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। भाजपा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) को लेकर केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर (Narendra Singh Tomar) ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि सिंधिया धीरे धीरे भाजपा (bjp) की विचारधारा को समझ रहे हैं और मुझे पूरी आशा है कि वह भारतीय जनता पार्टी में समरस होंगे। इस दौरान उन्होंने कमलनाथ (kamalnath) और राहुल गांधी (rahul gandhi) पर तंज कसते हुए कांग्रेस पर भी जमकर निशाना साधा।

गुरुवार को केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर भाजपा प्रदेश कार्यायल पहुंचे। इस दौरान मीडिया से बातचीत करते हुए उन्होंने ज्योतिरादित्य सिंधिया को लेकर बड़ा बयान दिया। उन्होंने कहा कि व्यक्ति निर्माण की प्रक्रिया की गति हमेशा धीमी रहती है। सिंधिया जी आए हैं भारतीय जनता पार्टी में उनका स्वागत है। भारतीय जनता पार्टी विचार आधारित, कार्यकर्ता आधारित दल है। वह हमारी परंपराओं से, क्रियाओं से, पद्धति से परिचित हो रहे हैं और मुझे पूरी आशा है कि वह भारतीय जनता पार्टी में समरस होंगे।

राहुल गांधी दो पक्षीय बातें कर रहे
इस दौरान कमलनाथ के बयान को लेकर राहुल गांधी पर तंज कसते हुए उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ने दिल से माफी मांगने की बात नहीं कही है। राहुल गांधी दो पक्षीय बातें कर रहे हैं। अगर सच में राहुल गांधी ने कमलनाथ को माफी मांगने को कहा है और अगर कमलनाथ राष्ट्रीय नेता की बात नहीं मान रहे हैं तो राहुल गांधी को कमलनाथ पर कार्यवाही करना चाहिए।

कांग्रेस पर कसा तंज
राजनीति के गिरते स्तर को लेकर कांग्रेस पर तंज कसते हुए केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि हमारा स्तर नहीं गिरा है, कांग्रेस स्तर गिराने की कोशिश कर रही है। यह इसलिए होता है क्योंकि जब चुनाव में राजनीतिक दल के पास कहने के लिए कोई उपलब्धि नहीं होती है तो वह हल्की बातें करके लोगों को गुमराह करने की कोशिश करते हैं। कांग्रेस के पास सवा साल की कोई उपलब्धि नहीं है, कांग्रेस के पास 2003 से पहले 10 साल तक उनकी सरकार रही लेकिन उसकी कोई उपलब्धि नहीं है। 10 साल तक यूपीए सरकार रही उसकी भी कोई उपलब्धि नहीं है। खाली दिमाग शैतान का घर होता है इसलिए कांग्रेस कुछ ना कुछ उल्टा बोल कर चुनाव को हल्का करने का प्रयास कर रही है। मैं कांग्रेस को कहना चाहता हूं कि चुनाव में मर्यादाए नहीं तोडऩा चाहिए।

भाजपा को चुनाव आयोग और न्यायालय में भरोसा
चुनाव आयोग के नियमों को लेकर केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर ने कहा कि भाजपा चुनाव आयोग और न्यायालय में भरोसा करने वाला राजनीतिक दल है। चुनाव आयोग का कोविड-19 को दृष्टिगत रखते हुए जो निर्णय है निश्चित रूप से को सभी को उसके नियमों का करना चाहिए। मैं भी आप सब लोगों के माध्यम से सभी से यह आग्रह करना चाहता हूं कि कोरोना वायरस के संकट में कोविड के प्रोटोकोल का सभी लोग पालन करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here