Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1

उप चुनाव से पहले सोशल मीडिया पर छिड़ा वीडियो वॉर, जमकर हो रही डर्टी पॉलिटिक्स

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) में उपचुनाव की तारीख करीब आते ही सोशल मीडिया (Social Media) पर भाजपा और कांग्रेस (BJP And Congress) ने एक-दूसरे के खिलाफ वीडियो पॉलिटिक्स (Video Politics) तेज हो गई है। इसे लेकर दोनों में घमासान मचा है। दोनों ही दल एक दूसरे की नाकामियां और उपलब्धियों के वीडियो तो जारी ही कर रहे हैं, अब उनके बीच डर्टी पॉलटिक्स (Dirty Politics) भी शुरू हो गई है।

सोशल मीडिया में जारी वीडियो सीएम शिवराज सिंह (CM Shivraj Singh Chauhan) चौहान, पूर्व सीएम कमलनाथ (Former CM Kamal Nath) और राज्यसभा सदस्य ज्योतिरादित्य सिंधिया (Rajyasabha MP Jyotiraditya scindia) पर फोकस हो गए हैं। भाजपा और कांग्रेस एक-दूसरे के नेता को गद्दार और मक्कार बता रहे हैं। इसमें विभिन्न फिल्मों के दृश्यों और गीतों के जरिए एकदूसरे पर हमले भी किए जा रहे हैं। हालांकि पिछले विधानसभा चुनाव के दौरान ही वीडियो के जरिए डर्टी पॉलटिक्स की शुरूआत हो गई थी। इसके बाद तो वीडियो वार का प्रचलन ही बढ़ गया। पहले कांग्रेस ने शिवराज के मंत्रियों के वीडियो शेयर किए। कांग्रेस ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक वीडियो शेयर कर सत्तारूढ़ पार्टी के खिलाफ भाजपा हटाओ बेटी बचाओ का नारा लगाया। हाल ही में सिंधिया पर एक वीडियो जारी किया गया है जिसमें कवि प्रदीप के गीत की तर्ज पर पेरोडी बनाकर उन्हें गद्दार बताया गया है।

About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।