विजयवर्गीय ने इंदौर कांग्रेस नेतृत्व पर साधा निशाना, राहुल, कमलनाथ और दिग्गी पर किया जुबानी हमला

कैलाश विजयवर्गीय ने कांग्रेस पर सवाल उठाए और कहा कि राहुल गांधी ने पुलवामा की घटना की गम्भीर जांच की मांग कर उसे षड्यंत्र बताया था। कांग्रेस नेता राहुल गांधी के बयान पर पाकिस्तान की मीडिया ने उन्हें हीरो की तरह पेश किया था।

इंदौर, आकाश धोलपुरे। शुक्रवार को इंदौर में बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने कांग्रेस के देश और प्रदेश के नेतृत्व पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने सबसे पहले पाक सरकार के मंत्री के हालिया बयान जिसमे पाक मंत्री ने पुलवामा की घटना को कामयाबी बताया है उस पर विजयवर्गीय ने कांग्रेस पर सवाल उठाए और कहा कि राहुल गांधी ने पुलवामा की घटना की गम्भीर जांच की मांग कर उसे षड्यंत्र बताया था। कांग्रेस नेता राहुल गांधी के बयान पर पाकिस्तान की मीडिया ने उन्हें हीरो की तरह पेश किया था।

वही उन्होंने कहा कि बिहार में चीनी सेना के देश मे 1200 किलोमीटर अंदर घुसने का राहुल गांधी का बयान देश की सेना मनोबल गिराता है और कांग्रेस के ये बयान देश के हित में नही है। वही धारा 370 पर विजयवर्गीय ने कहा जब लगाई गई थी तब जनसंघ ने विरोध कर जम्मू काश्मीर की जेल भर दी थी और उस दौरान जनसंघ के अध्यक्ष डॉ.श्यामाप्रसाद मुखर्जी की संदिग्ध परिस्थिति में वहां मौत हो गई थी जो देश की एकता और अखंडता के लिए किसी भी राजनीतिक दल का ये पहला बलिदान था।

 

तब से लेकर अब तक  हटाने की कोशिश थी और अवसर मिलने पर 370 को हटाया गया। बीजेपी राष्ट्रीय महासचिव ने कहा कि  एक समय था जब जम्मू काश्मीर में तिरंगा फहराने के लिए डॉ. मुरली मनोहर जोशी जी को यात्रा निकालनी पड़ी थी आज तिरंगा आराम से फहराया जा रहा है।

वही पीडीपी चीफ महबूबा मुफ्ती का नाम लिए बगैर विजयवर्गीय ने कहा कि उन्ही की पार्टी के लोग श्रीनगर की गलियों में तिरंगा लेकर घूमे और इस देश का वातावरण बदलने के लिए बीजेपी, नरेंद्र मोदी जी और अमित शाह जी की कितनी भूमिका है ये आप समझ सकते है। वही उन्होंने दिग्विजयसिंह पर निशाना साधा और कहा बीजेपी ने जब जब जो कहा वो किया।

उन्होंने एक नारे का उदाहरण दिया कि जब हम कहते थे कि रामलला हम आएंगे मंदिर वही बनाएंगे तब दिग्विजयसिंह कहते थे कि तारीख नही बताएंगे अब तो भूमिपूजन भी हो गया और 3 साल बाद प्राण प्रतिष्ठा भी हो जाएगी। वही उन्होंने तंज कसा की मैं तो अभी से कमलनाथ, दिग्विजय और पूरी कांग्रेस को पीले चावल दे देता हूँ आये और राम मन्दिर का दर्शन करे और उनसे जो पाप हुए है उसके लिए क्षमा मांगे।

वही कांग्रेस के वर्तमान नेतृत्व पर भी निशाना साधा की वह पाकिस्तान और चायना में हीरो बन जायेगा लेकिन अपने देश मे ज़ीरो है। वही उन्होंने सवाल उठाया कि कांग्रेस इस देश का विकास चाहती है या विनाश कांग्रेस के नेता इस देश को आगे बढ़ाना या चाहते है या हमारे पड़ोसी विरोधी देशों के पक्ष में खड़ा होना चाहते है।

उन्होंने पीएम मोदी के द्वारा देश हित में लिए कूटनीतिक और अन्य फैसलो पर खुशी जताते हुए कहा कि आज ये कहते हुए गर्व है यदि हमारे खिलाफ कोई देश खड़ा होता है तो भारत के समर्थन ऐसे ताकतवर देश है जिन्होंने कहा कि भारत के लिए संघर्ष करेंगे और आवश्यकता पड़ी तो समर्थन में सेना भी भेजेंगे। वही उन्होंने पीएम मोदी सिर्फ हमारे देश के नही बल्कि दुनिया के देशों के युवाओ के आदर्श है ये हमारे फक्र की बात है की मोदी जी आज विश्व के नेता बन चुके है।

वही बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि सिंधिया जी कांग्रेस का दामन छोड़ कर बीजेपी में शामिल हो गए है वो अब हमारे दल के नेता है वही प्रदेश में कांग्रेस सरकार अहंकार के चलते समाप्त हुई है उन्होंने कहा कि कमलनाथ के अहंकार के चलते जनता परेशान हुई और कांग्रेस के विधायक कांग्रेस से नही संभले।

वही उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने जनतंत्र का अपमान किया है और प्रजातंत्र की हत्या की है तो वो कांग्रेस पार्टी ने की। इधर, शब्दो की दरिद्रता और मर्यादा को लेकर उन्होंने पूर्व सीएम कमलनाथ पर सवाल उठाए और उपचुनाव में पूरी 28 सीटो पर जीत का दावा भी किया।

वही प्रदेश में 28 सीट पर हो रहे उपचुनाव के विजयवर्गीय ने कमलनाथ ओर दिग्विजयसिंह को जिम्मेदार ठहराया और कहा उनके अहंकार के चलते उपचुनाव हो रहे है, इस चुनाव में भी कांग्रेस हारेगी।इसके अलावा उन्होंने कहा कि राहुल गांधी जी जितना कांग्रेस को समाप्त करने के लिए काम कर रहे है उतना ही प्रदेश में कमलनाथ और दिग्विजयसिंह कर रहे है।

वही पूर्व में दिग्विजयसिंह द्वारा ज्योतिरादित्य सिंधिया को लेकर दिए गए बयान जिसमे उन्होंने कहा था सिंधिया देश के प्रधानमंत्री बन सकते है उस पर विजयवर्गीय ने कहा कि दिग्विजय जी खुद उपप्रधानमंत्री नही बन सके वो काफी सीनियर है और झूठ बोलने की हद होती है। वही ज्योतिरादित्य सिंधिया की उपचुनाव के बाद अगली भूमिका पर कहा कि  सिंधिया परिवार के कई लोग पहले से बीजेपी में शामिल है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here