MP News : कांग्रेस के स्टारों में युवाओं को मौका, प्रचार में भरेंगे जोश

युवा विधायकों के तौर पर जीतू पटवारी (Jeetu Patwari), जयवर्धन सिंह (Jayawardhan Singh) के साथ राजधानी भोपाल के युवा विधायक आरिफ मसूद (Arif Masood) को भी जिम्मेदारी सौंपी गई है।

भोपाल, खान आशु। MP उपचुनाव (MP By-election) की वैतरणी पार करने कांग्रेस (Congress) चुन चुन कर कदम धरती नजर आ रही है। चंद कदम दूर खड़े चुनाव के प्रचार के लिए जहां मंजे हुए सीनियर लीडर्स को प्रचार की कमान सौंपी गई है, वहीं युवा मतदाताओं (Young voters) को सहेजने के लिए जोशीले नेताओं को भी शामिल किया गया है।

दरअसल, शनिवार को प्रदेश कांग्रेस कार्यालय से जारी हुई स्टार प्रचारक सूची में जहां राष्ट्रीय और प्रदेश स्तर के दिग्गज नेताओं को मौका दिया गया है, वहीं युवा विधायकों के तौर पर जीतू पटवारी (Jeetu Patwari), जयवर्धन सिंह (Jayawardhan Singh) के साथ राजधानी भोपाल के युवा विधायक आरिफ मसूद (Arif Masood) को भी जिम्मेदारी सौंपी गई है।

यह भी पढ़े…MP उपचुनाव : कांग्रेस की स्टार प्रचारक लिस्ट से नकुल नाथ गायब, BJP ने ली चुटकी

PCC द्वारा उपचुनाव के लिए स्टार प्रचारकों की सूची (List of star campaigners) जारी की गई है। जिसमें राहुल गांधी से शुरू हुई सूची में मुकुल वासनिक से होते हुए कई प्रदेशों के मुख्यमंत्री और पूर्व मुख्यमंत्री शामिल किए गए हैं। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत इस सूची में मौजूद हैं तो मप्र के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ (Former Chief Minister Kamal Nath) भी स्टार प्रचारक बनाए गए हैं। नवजोत सिंह सिद्धू से लेकर भूपेश बघेल की मौजूदगी वाली इस सूची में दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh), कांतिलाल भूरिया, सज्जन सिंह वर्मा, आरिफ अकील जैसे प्रदेश के दिग्गज कांग्रेसी भी शामिल हैं। तीस स्टारों वाली इस प्रचारक सूची में युवाओं को जगह देते हुए पूर्व मंत्री जीतू पटवारी और जयवर्धन सिंह को शामिल किया गया है। वहीं राजधानी के युवा विधायक आरिफ मसूद भी उप चुनाव के प्रचार की कमान सम्हालने वाले हैं।

इकलौते कांग्रेसी सांसद नदारद
कांग्रेस की स्टार प्रचारक सूची में प्रदेश के इकलौते कांग्रेस सांसद नकुल नाथ (Congress MP Nakula Nath) शामिल नहीं हैं। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष और चुनाव की पूरी धुरी अपने आसपास समेटे कमलनाथ के पुत्र होने के बावजूद नकुल का स्टार प्रचारकों की सूची से बाहर होना आश्चर्यजनक लग रहा है। लेकिन इसको कांग्रेस की किसी रणनीति का हिस्सा माना जा रहा है।

राजधानी के युवा पर भरोसा देगा फायदा
कांग्रेस सरकार के वजूद में आने, सरकार के अस्थिर होने और प्रदेश की विभिन्न समस्याओं को लेकर राजधानी के युवा विधायक आरिफ मसूद अपनी एक अलग शैली में खड़े दिखाई दिए हैं। विभिन्न मुद्दों को लेकर प्रदेश भर में अपनी मौजूदगी और पहचान स्थापित कर चुके मसूद अब अपनी एक अलग फॉलोअरशिप खड़ी कर चुके हैं। ऐसे में स्टार प्रचारकों के तौर पर उप चुनाव में वे युवाओं के बीच जाकर एक नए जोश का संचार करेंगे, इस बात की उम्मीद की जा रही है। संभवतः इसी बात को ध्यान में रखते हुए पार्टी ने आरिफ मसूद को अपनी स्टार प्रचारक सूची में शामिल भी किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here