MP Election 2023: पहली सूची जारी होने के बाद बोले पीसीसी चीफ कमलनाथ ‘हमारी तैयारी पूरी’, विक्रांत भूरिया ने कहा ‘हर वर्ग, हर समुदाय का ध्यान रखा’

MP Election 2023

MP Election 2023: मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव की तारीखों का एलान हो गया है। बीजेपी और कांग्रेस दोनों पार्टियां दमखम के साथ चुनावी मैदान में उतर चुकी हैं। 15 अक्टूबर 2023 रविवार को कांग्रेस की तरफ से 144 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की गई। पहली सूची में कांग्रेस ने पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ समेत कई कांग्रेस के दिग्गज नेताओं के नाम है। कांग्रेस द्वारा जारी उम्मीदवारों की पहली सूची को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री और पीसीसी चीफ कमलनाथ और मध्य प्रदेश युवा कांग्रेस के अध्यक्ष विक्रांत भूरिया की प्रतिक्रिया सामने आई है।

मध्य प्रदेश में कांग्रेस की पूरी तैयारी- कमलनाथ

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस की तरफ से उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी गई है। इसको लेकर पूर्व मुख्यमंत्री और पीसीसी चीफ कमलनाथ ने कहा कि मध्य प्रदेश में हमारी पूरी तैयारी है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की तरफ से जारी उम्मीदवारों की पहली सूची में 65 ऐसे उम्मीदवार हैं जिनकी उम्र 50 साल से कम है, जबकि 19 महिला उम्मीदवार हैं।

युवाओं और महिलाओँ में जबरदस्त उत्साह- विक्रांत भूरिया

कांग्रेस की तरफ से जारी 144 उम्मीदवारों की पहली सूची को लेकर मध्य प्रदेश युवा कांग्रेस के अध्यक्ष विक्रांत भूरिया ने कहा कि कांग्रेस की तरफ से जारी सूची में सभी वर्गों, समुदायों, युवा और महिलाओं का ध्यान रखा गया है। जिससे युवाओं और महिलाओं में जबरदस्त उत्साह है। उन्होंने कहा कि पहली सूची में यूथ कांग्रेस के  7 सदस्यों को विधानसभा का टिकट दिया गया है। जिसके लिए कमलनाथ, राहुल गांधी और कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को धन्यवाद करता हूँ। साथ ही उन्होंने कहा कि एक तरफ बीजेपी ने युवाओं का टिकट काटकर अपने पुराने नेताओं जैसे कैलाश विजयवर्गीय, नरेंद्र सिंह तोमर को टिकट दिया है वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस ने युवाओं को टिकट दिया है। जो कि युवाओं के लिए एक जबरदस्त संदेश हैं। उन्होंने कहा कि कांगेस 150 सीटों से जीतेगी और कमलनाथ मुख्यमंत्री बनेंगे। यह सरकार आम आदमी की सरकार होगी, जनता की सरकार होगी। जो बेरोजगारी, महिला सुरक्षा, आदिवासी के सम्मान के मुद्दों को निराकरण करेगी।


About Author
Shashank Baranwal

Shashank Baranwal

पत्रकारिता उन चुनिंदा पेशों में से है जो समाज को सार्थक रूप देने में सक्षम है। पत्रकार जितना ज्यादा अपने काम के प्रति ईमानदार होगा पत्रकारिता उतनी ही ज्यादा प्रखर और प्रभावकारी होगी। पत्रकारिता एक ऐसा क्षेत्र है जिसके जरिये हम मज़लूमों, शोषितों या वो लोग जो हाशिये पर है उनकी आवाज आसानी से उठा सकते हैं। पत्रकार समाज मे उतनी ही अहम भूमिका निभाता है जितना एक साहित्यकार, समाज विचारक। ये तीनों ही पुराने पूर्वाग्रह को तोड़ते हैं और अवचेतन समाज में चेतना जागृत करने का काम करते हैं। मशहूर शायर अकबर इलाहाबादी ने अपने इस शेर में बहुत सही तरीके से पत्रकारिता की भूमिका की बात कही है– खींचो न कमानों को न तलवार निकालो जब तोप मुक़ाबिल हो तो अख़बार निकालो मैं भी एक कलम का सिपाही हूँ और पत्रकारिता से जुड़ा हुआ हूँ। मुझे साहित्य में भी रुचि है । मैं एक समतामूलक समाज बनाने के लिये तत्पर हूँ।

Other Latest News