MP Election 2023: समाजवादी पार्टी ने घोषित की मध्य प्रदेश विधानसभा चुनावों के लिए दूसरी सूची, मुरैना , टीकमगढ़, भोपाल सहित 22 उम्मीदवारों की घोषणा

Shashank Baranwal
Published on -
MP Election 2023

MP Election 2023: समाजवादी पार्टी ने मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी कर दी है। इस सूची में 22 उम्मीदवारों के नाम पर मुहर लगाई गई है। आपको बता इससे पहले समाजवादी पार्टी ने रविवार को पहली सूची जारी की थी। जिसमें 9 उम्मीदवारों के नाम थे।

इनको मिला विधानसभा का टिकट

समाजवादी पार्टी की तरफ से सबलगढ़ विधानसभा से लाल सिंह राठौर, जौरा से रीना कुशवाहा, सुमावली से मन्जू सोलंकी, दिमनी से रामनारायण सकवार, जतारा से आर. आर. बंसल, पृथ्वीपुर से शिवांगी सिंह यादव, जवेरा से लखन लाल यादव, गुन्नौर से जीतेंद्र कुमार दहायत, चित्रकूट से संजय सिंह, मैहर से चन्द्रप्रकाश पटेल, नागोद से रामशरण कुशवाहा, त्योंथर से त्रिनेत्र शुक्ला, देवतालाब से रामयज्ञ सोंधिया, गुढ़ से अमरेश पटेल, सिंगरौली से ओमप्रकाश सिंह, बडवारा से कुन्ती कौल, चौराई से विपिन वर्मा, नरेला से शमसुल हसन, भोपाल मध्य से शमा तनवीर, हुजूर से राहुल मारण, शुजालपुर से बाबूलाल मालवीय और रतलाम शहर विधानसभा सीट से आफरीन बी. को टिकट दिया गया है।

Continue Reading

About Author
Shashank Baranwal

Shashank Baranwal

पत्रकारिता उन चुनिंदा पेशों में से है जो समाज को सार्थक रूप देने में सक्षम है। पत्रकार जितना ज्यादा अपने काम के प्रति ईमानदार होगा पत्रकारिता उतनी ही ज्यादा प्रखर और प्रभावकारी होगी। पत्रकारिता एक ऐसा क्षेत्र है जिसके जरिये हम मज़लूमों, शोषितों या वो लोग जो हाशिये पर है उनकी आवाज आसानी से उठा सकते हैं। पत्रकार समाज मे उतनी ही अहम भूमिका निभाता है जितना एक साहित्यकार, समाज विचारक। ये तीनों ही पुराने पूर्वाग्रह को तोड़ते हैं और अवचेतन समाज में चेतना जागृत करने का काम करते हैं। मशहूर शायर अकबर इलाहाबादी ने अपने इस शेर में बहुत सही तरीके से पत्रकारिता की भूमिका की बात कही है– खींचो न कमानों को न तलवार निकालो जब तोप मुक़ाबिल हो तो अख़बार निकालो मैं भी एक कलम का सिपाही हूँ और पत्रकारिता से जुड़ा हुआ हूँ। मुझे साहित्य में भी रुचि है । मैं एक समतामूलक समाज बनाने के लिये तत्पर हूँ।