BJP के हर प्रदेश में दो ही मुद्दे- पहला बेरोज़गारी और दूसरा किसानों की हालत : राहुल गांधी

983
Two-issues-in-every-state---the-condition-of-unemployment-and-second-farmers-in-the-first-youth

विदिशा

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए सभी पार्टियां खुलकर मैदान में आ चुकी हैं। सभी पार्टियों के बड़े नेता चुनावी मैदान में उतर चुके हैं । इसी बीच कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आज गंजबासौदा विधानसभा क्षेत्र पहुंचे, जहां उन्होंने चुनावी सभा को संबोधित कर भाजपा पर बड़ा हमला बोला।उन्होंने कहा कि हर प्रदेश में दो ही मुद्दे हैं, पहला युवाओं में बेरोज़गारी और दूसरा किसानों की हालत। मध्य प्रदेश की सच्चाई व्यापम है, 50 लोग मारे गये और कोई कार्रवाई नहीं, कोई जेल नहीं जाता।खोखले शब्द और वायदे सुनने हैं तो नरेन्द्र मोदी जी और शिवराज जी के भाषण सुन लीजिए। सच्चाई सुननी है तो मेरे भाषण सुनिए। 

इस दौरान उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार बनते ही सबसे पहले किसानों का कर्ज माफ किया जाएगा। उन्होंने कहा कि देश के सामने बड़ी कठनाई है बड़े मुद्दे है युवाओ में बेरोजगारी है किसानों की हालात।किसान सब्जी, फल, अनाज बेचने मंडी जाता है। किसान को वहां एमएसपी, सही दाम नहीं मिलता। कांग्रेस पार्टी हर ब्लॉक में खेत के पास फूड प्रोसेसिंग प्लांट लगवा देगी।सरकार आने पर  पूरे मध्य प्रदेश में फूड प्रोसेसिंग फैक्ट्री का जाल बिछा देंगे ।किसानों से पूछों खेत में कितना पैसा मिलता है तो किसान कहते हैं हमारा खेत से काम नही बनता। फिर उन्होंन कहा कि मोदी जी ने प्रधानमंत्री बनते ही कहा था कि युवाओं को रोजगार दूंगा, किसानों की फिक्र करूंगा और 15 लाख को पूरा झूठा ही निकला।

मोदी पर भी बोला हमला

 राहुल ने मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि मोदी जी ने प्रधानमंत्री बनने से पहले हर मीटिंग में कहा था 2 करोड़ नौकरियां दूंगा और किसानों को सही दाम दिलवाऊंगा । हर रोज, हर स्तर पर, ऊपर से नीचे, प्रधानमंत्री से लेकर मुख्यमंत्री तक आपका पैसा चोरी किया जाता है ।उन्होंने कहा कि नरेन्द्र मोदी ने अकेले अनिल अंबानी को 30,000 करोड़ का फायदा करा दिया । पहले हर भाषण में मोदी जी भ्रष्टाचार, किसान, रोज़गार की बात करते थे। अब न भ्रष्टाचार की बात करते हैं, न किसान की बात करते हैं और न ही रोज़गार की बात करते हैं  ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here