अशोकनगर में बोले योगी आदित्यनाथ “बीजेपी की सरकार बनी तो बुलेट ट्रेन की रफ्तार से बढ़ेगा मध्य प्रदेश”, कांग्रेस को लिया आड़े हाथ

MP Election 2023

MP Election 2023: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव 2023 के लिए प्रचार के अंतिम दिन बुधवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री और बीजेपी के फायर ब्रांड नेता योगी आदित्यनाथ अशोकनगर जिले में पहुंचे। जहां उन्होंने बीजेपी के तीन उम्मीदवारों के समर्थन में स्थानीय कृषि मंडी में एक विशाल जनसभा को संबोधित किया और वोट करने की अपील की। वहीं उनको सुनने के लिए लोगों की जमकर भीड़ उमड़ी। इस दौरान योगी आदित्यनाथ के साथ मंच पर अशोकनगर विधानसभा सीट से बीजेपी के उम्मीदवार जजपाल सिंह जज्जी और मुंगावली विधानसभा सीट से बीजेपी के उम्मीदवार बृजेंद्र सिंह यादव मौजूद रहे।

कांग्रेस ने समस्याएं दी और मोदी जी ने हल दिया

जनसभा को संबोधित करते हुए योगी आदित्यनाथ ने कांग्रेस को आड़े हाथों लिया। उन्होंने अपने भाषण की शुरूआत राष्ट्रीय मुद्दों के साथ की। जहां कांग्रेस और बीजेपी की तुलना करते हुए बीजेपी की उपलब्धिया गिनाई। इस दौरान उन्होंने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि कांग्रेस ने समस्याएं दी और मोदी जी ने उनका हल दिया। आतंकवाद के मुद्दे पर कांग्रेस की आलोचना करते हुए कहा कि मोदी के कारण आज आतंकवाद पर अंकुश लगा हुआ है। उन्होंने कहा कि अगर मोदी की जगह कांग्रेस होती तो शायद ही अयोध्या में राम मंदिर बन पाता। साथ ही कहा कि कांग्रेस तो यह कहती है कि राम और कृष्ण हुए ही नहीं है। अगर कांग्रेस होती तो धारा 370 का समाधान कभी नहीं होता। वहीं उन्होंने भाजपा सरकार द्वारा कोरोना काल में किए गए कामो का भी उल्लेख किया। इस दौरान कहा कि अगर इस दौर में कांग्रेस की सरकार होती तो वैक्सीन की ब्लैक मार्केटिंग कर देते।

बुलेट ट्रेन की रफ्तार से आगे बढ़ेगा मध्य प्रदेश

जनसभा के संबोधन के दौरान उन्होंने मध्य प्रदेश के बारे में बोलते हुए कहा कि शिवराज के राज्य में मध्य प्रदेश बीमारू राज्य से विकसित राज्य बन गया है। उन्होंने कहा कि आगामी समय में यहां भाजपा की सरकार बनेगी तो मध्य प्रदेश बुलेट ट्रेन की रफ्तार से आगे बढ़ेगा। इस दौरान उन्होंने अपने भाषण में महाकाल लोक का भी जिक्र किया।

स्थानीय मुद्दे एवं उम्मीदवार पर बोले योगी

हाल ही के दिनों मे अशोक नगर में हुए बड़े नेताओं की सभा के दौरान स्थानीय मुद्दे एवं उम्मीदवारों के बारे में मंचों से कम ही चर्चा सुनने को मिली थी। मगर योगी ने लोगों की उम्मीद को समझते हुए अपने भाषण में  स्थानीय चीजों को भी शामिल किया। जिस कृषि उपज मंडी में यह सभा हो रही थी, वह मध्य प्रदेश की बड़ी कृषि मंडियो में शुमार है। इस बात का ध्यान रखते हुए योगी ने कहा कि अशोकनगर का गेहूं पूरे देश में प्रसिद्ध है और यह इलाका कृषि क्षेत्र के लिए काफी जाना जाता है। साथ ही योगी ने अशोक नगर बीजेपी उम्मीदवार जजपाल सिंह जज्जी का नाम लेते हुए कहा कि जज्जी को कांग्रेस ने बहुत प्रताड़ित किया है। सुप्रीम कोर्ट तक इन्हें परेशान किया गया है। योगी ने अशोकनगर में बनने वाली 111 फीट ऊंची हनुमान प्रतिमा का भी जिक्र अपने भाषण के दौरान किया। उन्होंने कहा कि 22 जनवरी को मोदी जी जब अयोध्या में रामलला को विराजित कर देंगे तो जज्जी और ब्रजेन्द्र आप सभी लोगो को भी रामलाला के दर्शन कराएंगे।

बालाजी महाराज की कृपा से हुई सभा

इस दौरान अशोकनगर सीट से उम्मीदवार जजपाल सिंह जज्जी ने कहा कि महंत योगी आदित्यनाथ की सभा को लेकर अशोकनगर में काफी दिन से चर्चा चल रही थी। चुनाव की शुरुआत से ही लोग योगी आदित्यनाथ की सभा की डिमांड यहां कर रहे थे। कुछ दिन पहले 13 तारीख को योगी जी की सभा होने की चर्चा सोशल मीडिया पर सामने आई थी मगर आधिकारिक रूप से इसकी पुष्टि नहीं हुई थी। इसलिए यह चर्चा भी जोर पकड़ गई थी कि योगी की सभा कैंसिल हो गई। मगर इसके बाद फिर आधिकारिक रूप से योगी जी की सभा अशोकनगर में हुई। जहां उन्हें देखने के लिए बड़ी संख्या में लोग पहुंचे। इस दौरान विधायक जजपाल सिंह जज्जी ने बताया कि योगी जी की सभा को लेकर जब संशय बना हुआ था तो अशोकनगर में तरह-तरह की चर्चा चल रही थी। तब उन्होंने दिल्ली के अस्पताल में रहते हुए तार वाले से बालाजी से योगी जी की सभा करने के लिए प्रार्थना की थी। जज्जी ने कहा कि कि आज योगी जी की सभा तार वाले बालाजी महाराज की कृपा से ही अशोकनगर को मिली है।

अशोकनगर से हितेंद्र बुधौलिया की रिपोर्ट


About Author
Shashank Baranwal

Shashank Baranwal

पत्रकारिता उन चुनिंदा पेशों में से है जो समाज को सार्थक रूप देने में सक्षम है। पत्रकार जितना ज्यादा अपने काम के प्रति ईमानदार होगा पत्रकारिता उतनी ही ज्यादा प्रखर और प्रभावकारी होगी। पत्रकारिता एक ऐसा क्षेत्र है जिसके जरिये हम मज़लूमों, शोषितों या वो लोग जो हाशिये पर है उनकी आवाज आसानी से उठा सकते हैं। पत्रकार समाज मे उतनी ही अहम भूमिका निभाता है जितना एक साहित्यकार, समाज विचारक। ये तीनों ही पुराने पूर्वाग्रह को तोड़ते हैं और अवचेतन समाज में चेतना जागृत करने का काम करते हैं। मशहूर शायर अकबर इलाहाबादी ने अपने इस शेर में बहुत सही तरीके से पत्रकारिता की भूमिका की बात कही है– खींचो न कमानों को न तलवार निकालो जब तोप मुक़ाबिल हो तो अख़बार निकालो मैं भी एक कलम का सिपाही हूँ और पत्रकारिता से जुड़ा हुआ हूँ। मुझे साहित्य में भी रुचि है । मैं एक समतामूलक समाज बनाने के लिये तत्पर हूँ।

Other Latest News