100 Crore Vaccination: पीएम मोदी ने बदली Twitter अकाउंट की DP, इन राज्यों में लगे सबसे ज्यादा टीके

100 करोड़ वैक्सीनेशन मामले राज्यों की बात करें तो सबसे ऊपर उत्तर प्रदेश का नाम है, जहां 12,21,60,335 वैक्सीन डोज लग चुकी है।

100 Crore Vaccination

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। तीसरी लहर की आशंकाओं (Corona Third Wave) के बीच केंद्र की मोदी सरकार ने देश में 100 करोड़ वैक्सीनेशन का आंकड़ा पार कर इतिहास रच दिया है।दुनियाभर में भारत(India Vaccination 2021) द्वारा इस जादुई आंकड़े को पार करने पर तारीफ हो रही है।वही देश के नाम संबोधन से पहले पीएम नरेंद्र मोदी ने इस खुशी को जताते हुए ट्विटर पर भी अपनी डीपी बदल दी है। नई डीपी इमेज में पीएम मोदी ने 100 करोड़ वैक्सीनेशन (100 Crore Vaccination) के रिकॉर्ड को दर्शाया है।

यह भी पढ़े.. कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी, बोनस से इतनी बढ़कर आएगी सैलरी, ये है पूरा गणित

डीपी (PM Modi Twitter Account DP) में 100 करोड़ टीकाकरण का आंकड़ा छूने को लेकर देशवासियों को बधाई दी है। इतना ही नहीं फोटो में देश के राष्ट्रीय ध्वज ‘तिरंगा’ के रंगों को भी देखा जा सकता है। देश में 100 करोड़ खुराक दिए जाने का जश्न मनाने के लिए कई कार्यक्रमों की योजना बनाई गई है। दिल्ली बीजेपी ने गुरुवार शाम को ही राजधानी में पीएम मोदी (PM Modi) को धन्यवाद देते हुए पोस्टर लगा दिए हैं।

100 करोड़ वैक्सीनेशन मामले राज्यों की बात करें तो सबसे ऊपर उत्तर प्रदेश का नाम है, जहां 12,21,60,335 वैक्सीन डोज लग चुकी है, जबकि महाराष्ट्र में 9,32,25,506 वैक्सीन लग गई हैं। इसके बाद पश्चिम बंगाल में 6,85,28,936 और गुजरात में 6,76,87,913 वैक्सीन डोज लगाई जा चुकी है।वही मध्य प्रदेश में भी आंकडा 6 करोड़ के पार है।

यह भी पढ़े.. 25 अक्टूबर को सीएम शिवराज छात्रों को देंगे सौगात, खातों में राशि होगी ट्रांसफर

पीएम मोदी ने कहा कि 21 अक्टूबर को भारत ने 1 बिलियन, 100 करोड़ वैक्सीन डोज़ का कठिन लेकिन असाधारण लक्ष्य प्राप्त किया है।इस उपलब्धि के पीछे 130 करोड़ देशवासियों की कर्तव्यशक्ति लगी है, इसलिए ये सफलता भारत की सफलता है, हर देशवासी की सफलता है।आज कई लोग भारत के वैक्सीनेशन प्रोग्राम की तुलना दुनिया के दूसरे देशों से कर रहे हैं।भारत ने जिस तेजी से 100 करोड़ का, 1 बिलियन का आंकड़ा पार किया, उसकी सराहना भी हो रही है।लेकिन, इस विश्लेषण में एक बात अक्सर छूट जाती है कि हमने ये शुरुआत कहाँ से की है

थरुर बोले- गर्व की बात

वरिष्ठ नेता और कांग्रेस सांसद शशि थरुर (Senior Congress leader Shashi Tharoor) ने भी बधाई देते हुए कहा है कि सभी भारतीयों के लिए यह गर्व की बात है। सरकार को इसका क्रेडिट देना चाहिए। दूसरी कोरोना लहर के दौरान कुप्रबंधन और टीकाकरण में विफल होने के बाद सरकार ने खुद को उस संकट से निकाला है, लेकिन पहले की विफलताओं के लिए वह जिम्मेदार बनी रहेगी।

सीएम शिवराज ने दी बधाई

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (MP Chief Minister Shivraj Singh Chouhan) ने कहा है कि कोविड के भारत में 100 करोड़ टीके लगा लिए गए हैं।भारत के लिए यह ऐतिहासिक उपलब्धि है। पहले हमने स्वदेशी वैक्सीन बनाई जो कोविड-19 के विरुद्ध लड़ाई में बहुत महत्वपूर्ण उपलब्धि थी। अब 100 करोड़ से ज्यादा टीके लगा कर एक नया रिकॉर्ड बनाया है। एक नया इतिहास रचा है। जिंदगी के दो डोज के लिए प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी का जितना अभिनंदन किया जाए, उतना कम है।उन्होंने नि:शुल्क वैक्सीन देकर लोगों की जिंदगी कोविड की तीसरी लहर से सुरक्षित की है।

एमपी में आंकडा 6 करोड़ के पार

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि  मध्यप्रदेश (MP Vaccination 2021) में भी अब तक 6 करोड़ 72 लाख 43 हजार से अधिक वैक्सीन के डोज लगाए जा चुके हैं। हमारा अभियान लगातार जारी है। जिन्होंने अभी तक वैक्सीन का दूसरा डोज नहीं लगवाया है, वे दूसरा डोज अवश्य लगवा लें, क्योंकि कोविड से बचने के लिए दूसरा डोज जरूरी है। दिसंबर माह के अंत तक हमको सभी प्रदेशवासियों को दूसरा डोज लगाने के अभियान को पूरा करना है।

100 Crore Vaccination: पीएम मोदी ने बदली Twitter अकाउंट की DP, इन राज्यों में लगे सबसे ज्यादा टीके