PM Kisan: 13वीं किस्त से पहले बड़ी अपडेट, इन 16 लाखों किसानों को नहीं मिलेंगे पैसे! जानें कारण?

PM Kisan Samman Nidhi 15th installment

PM Kisan Yojana 2023: पीएम किसान सम्मान निधि योजना (PM Kisan Yojana) की 13वीं किस्त से पहले किसानों के लिए बड़ी अपडेट है। छत्तीसगढ़ -यूपी के बाद अब ब‍िहार के 16 लाख क‍िसानों की अगली किस्त पर संकट गहरा गया है।इसका कारण आधार सीड‍िंग और भूमि रिकॉर्ड का सत्यापन ना करवाना है। जबकी बीते दिनों  राज्य के कृषि विभाग की ओर से नोटिफिकेश जारी किया गया था कि 28 फरवरी से पहले ईकेवाईसी करवा लें अन्यथा अगली किस्त का लाभ नहीं मिलेगा।

दरअसल, बिहार सरकार की ओर से ई-केवाईसी और भूलेख सत्‍यापान को लेकर लगातार जागरूकता अभ‍ियान चलाया जा रहा है। हाल ही में उत्तर प्रदेश के 33 लाख से ज्यादा किसानों के नाम पीएम किसान की सूची से काटे गए थे और अब खबर आ रही है कि बिहार के लाखों किसानों को भी झटका लग सकता है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)