प्रख्यात शास्त्रीय गायक पंडित राजन मिश्र का निधन, संगीत जगत में शोक की लहर

प्रख्यात शास्त्रीय गायक पंडित राजन मिश्र का निधन हो गया है। उनके निधन के बाद संगीत जगत में शोक की लहर है।

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। प्रख्यात शास्त्रीय गायक पंडित राजन मिश्र (Classical singer Pandit Rajan Mishra) का निधन हो गया है। जानकारी के मुताबिक राजन मिश्र का निधन दिल्ली के एक अस्पताल में हुआ। राजन मिश्र के कोरोना संक्रमण (Covid-19) से ग्रस्त होने की भी खबरें भी सामने आईं थीं। हालांकि, इस संबंध में डॉक्टरों की ओर से कोई बयान जारी नहीं किया गया है। पंडित राजन मिश्र के परिवार के करीबी लोगों ने स्पष्ट किया है कि सेंट स्टीफंस अस्पताल में इलाज के दौरान उन्हें हार्ट अटैक आया जिस कारण उनकी मौत हुई।

यह भी पढ़ें:-मप्र में आंकड़ों ने फिर चौंकाया, 13601 नए केस और 92 की मौतें, सीएम ने लिया बड़ा फैसला

प्रख्यात शास्त्रीय गायक पंडित राजन मिश्र के निधन पर लता मंगेशकर सहित कई संगीत जगत की हस्तियों ने शोक जताया है। उधर, पीएम मोदी ने ट्वीट करके कहा, ‘शास्त्रीय गायन की दुनिया में अपनी अमिट छाप छोड़ने वाले पंडित राजन मिश्र जी के निधन से अत्यंत दुख पहुंचा है। बनारस घराने से जुड़े मिश्र जी का जाना कला और संगीत जगत के लिए एक अपूरणीय क्षति है। शोक की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं उनके परिजनों और प्रशंसकों के साथ हैं। ओम शांति!’

2008 में मिला था पद्म भूषण सम्मान
प्रख्यात शास्त्रीय गायक पंडित राजन मिश्र को साल 2008 में भारत सरकार ने कला के क्षेत्र में पद्म भूषण सम्मान से नवाजा था। उनके निधन के बाद बनारस के संगीत घराने से जुड़े लोगों ने इसे संगीत जगत का अपूरणीय क्षति बताया है।