18-45 साल वाले कोविन पोर्टल पर कराएं पंजीकरण, वरना नहीं होगा वैक्सीनेशन

एक मई से 18 से 45 साल वाले भी कोरोना का टीका ले सकेंगे। इससे पहले उन्हें कोविन पोर्टल पर अपना रजिस्ट्रेशन कराना होगा, वरना उन्हें टीका नहीं मिलेगा।

वैक्सीनेशन
vaccination

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। कोरोना (Covid-19) ने फिर नया रिकॉर्ड बनाया है। देश में रविवार को तीन लाख से ज्यादा कोरोना संक्रमित मिले हैं। वहीं टीकाकरण (Vaccination) के काम में भी अब तेजी आ रही है। कोरोना के इस संकट के बीच एक मई से 18 साल से ज्यादा के लोगों के लिए टीकाकरण की प्रक्रिया शुरू हो रही है, जिसके लिए शनिवार यानि 24 अप्रैल से वैक्सीन लेने के लिए रजिस्ट्रेशन की शुरूआत हो गई है। वैक्सीन लेने के लिए कोविन पोर्टल (Cowin Portal) पर जाकर रजिस्ट्रेशन कराना होगा।

यह भी पढ़ें:- कोरोना काल में ओंकारेश्वर पुलिस का दोहरा मापदण्ड, गरीब पर रोक और रसूखदार कर रहे दर्शन

बता दें कि भारत में टीकाकरण के अभियान का तीसरा चरण शुरू हो रहा है और इसके लिए केंद्र सरकार ने 19 अप्रैल को ही दिशा निर्देश जारी कर दिया है। इससे पहले अब तक 45 साल से अधिक उम्र वाले लोगों का ही टीकाकरण हो रहा था और अब एक मई से 18 साल से अधिक लोगों का टीकाकरण होना है।

कोरोना वैक्सीन कोविशील्ड के दाम तय
कोरोना वैक्सीन कोविशील्ड के दाम तय कर दिए गए हैं। जिसके मुताबिक राज्य सरकारों को कोविशील्ड की एक खुराक के लिए 400 रुपये देने होंगे, सरकारी अस्पतालों के लिए 600 रुपये तय किए गए हैं तो वहीं केंद्र सरकार के लिए राशि 150 रुपये रखी गई है। इसकी जानकारी सीरम इंस्टीच्यूट के सीईओ आदर पूनावाला ने दी थी।