2021 TVS Star City Plus को TVS ने किया भारत में लॉन्च, जानें क्या है खास

बाइक ET-Fi तकनीक से लैस है, जो 15 प्रतिशत अधिक माइलेज देने में सक्षम है। 68,465 रुपए में लॉन्च की गई 2021 Star City+ ।

भोपाल,डेस्क रिपोर्ट। TVS की नई बाइक का इंतजार करने वालों के लिए एक अच्छी खबर है। वाहन निर्माता कंपनी TVS (टीवीएस) ने अपनी पॉपुलर बाइक Star City+ के नए वेरिएंट को आज मार्केट में लॉन्च कर दिया है। खास बात यह है कि बाइक को रोटो पेट्रोल डिस्क ब्रेक के साथ लॉन्च किया गया है। इसके डिस्क ब्रेक वेरिएंट को ब्लैक-रेड डुअल टोन कलर स्कीम में उतारा है। अगर बात करें बाइक की कीमत की तो 2021 Star City+ को 68,465 रुपए (एक्स-शोरूम, दिल्ली) की कीमत में लॉन्च किया गया है। बता दें कि पुराने बेस ड्रम वैरिएंट की तुलना में यह वेरिएंट 2,600 रुपए महंगा है।

ये भी पढ़े-Budget 2021-22: कर्मचारी नेता का दावा,आंकड़ों के नाम पर प्रदेश भर के कर्मचारियो को भ्रमित कर रही सरकार

क्या है इसमे वेरिएंट में खास
कंपनी के माने तो यह वेरिएंट 15 साल की विरासत ‘हमेशा आगे बढ़ाने’ ‘Always Moving Ahead’ पर आधारित है। साथ ही इस नए वेरिएंट में एलईडी हेडलैंप और यूएसबी मोबाइल चार्जर भी दिया गया है। बात करें बाइक के फ्रंट की तो इसके फ्रंट में टेलिस्कोपिक फोर्क और पीछे की तरफ 5-स्टेप एडजस्टेबल हाइड्रोलिक ट्विन रियर शॉक एब्जॉर्बर दिए गए हैं।

ये भी पढ़े-MP Politics : दबंग विधायक रामबाई फिर हुई नाराज, ये है बड़ा कारण

आइए बात करें इंजन और पावर
बाइक ET-Fi तकनीक से लैस है, जो 15 प्रतिशत अधिक माइलेज देने में सक्षम है। 2021 Star City+ में 110cc में सिंगल-सिलेंडर इको थ्रस्ट इंजन दिया गया है। यह इंजन 8.08bhp का पावर आउटपुट और 8.7Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। यह इंजन 4-स्पीड गियरबॉक्स से लैस है। इस बाइक की टॉप स्पीड 90 किमी प्रति घंटा है।