भारी बारिश से डूबे गुजरात के 21 जिले, कई लोगों की मौत, तस्वीरों में देखें हालत

इन दिनों गुजरात सहित देश के कई हिस्सों में भारी बारिश (Gujarat Heavy Rain) का दौर चल रहा है। लेकिन गुजरात के अहमदाबाद में रविरार के दिन हुई भारी बारिश (Heavy Rain) लगातार चलने के बाद सोमवार सुबह 4 बजे थमी।

heavy rain

गुजरात : इन दिनों गुजरात सहित देश के कई हिस्सों में भारी बारिश (Gujarat Heavy Rain) का दौर चल रहा है। लेकिन गुजरात के अहमदाबाद में रविरार के दिन हुई भारी बारिश (Heavy Rain) लगातार चलने के बाद सोमवार सुबह 4 बजे थमी। वहीं गुजरात का छोटा उदयपुर में भी करीब एक दिन में 20 इंच बारिश दर्ज की गई। ऐसे में कही 18 इंच बारिश हुई तो करीब 12 इंच बारिश दर्ज की गई। इन सब के बीच सबसे ज्यादा ख़राब हालत गुजरात के छोटा उदयपुर के है।

7 दिन का अलर्ट जारी –

यहां लोगों को बचाने के लिए पुलिस और स्थानीय लोगों द्वारा रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है और लोगों की जान बचाई जा रही है। कई बच्चे और महिलाओं को कंधे पर बैठा कर सुरक्षित स्थान पहुंचाया जा रहा है। जानकारी के मुताबिक, मौसम विभाग द्वारा 7 दिन का अलर्ट जारी किया गया है। बताया गया है कि दक्षिण गुजरात, मध्य गुजरात और सौराष्ट्र सहित कई इलाकों में भारी बारिश होने की संभावना है।

Must Read : भितरवार में विद्युत विभाग के जेई पर दर्ज हुआ हरिजन एक्ट का मामला, जानें

आपको बता दे, गुजरात के 21 जिलों में बारिश हो रही है। ऐसे में कही पर रेड अलर्ट तो कही पर ऑरेंज अलर्ट जारी का दिया गया है। इसको लेकर एनडीआरएफ की टीम भी तैयार है। लोगों को लगातार रेस्क्यू कर सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया जा रहा है। इस भरी बारिश के चलते करीब 61 लोगों की मौत हो चुकी हैं। वहीं अब तक 2000 से ज्यादा लोगों को एयर लिफ्ट किया गया है।

निचली बस्तियों में बाढ़ जैसे हालात – 

जानकारी के मुताबिक, दक्षिण और मध्य गुजरात के कई जिलों में पानी काफी हद तक भर गया है। वहीं नदियां भी उफान पर आ गई है। ऐसे में निचली बस्तियों में काफी ज्यादा पानी भर गया है। मौसम विभाग द्वारा भी डांग, नवसारी और वलसाड जिलों अलर्ट जारी किया है। तेज बारिश आने की वजह से कई निचली बस्तियों में बाढ़ भी आ गई है। जिसकी तस्वीरें सामने आई है।

देखें तस्वीरें –

भारी बारिश से डूबे गुजरात के 21 जिले, कई लोगों की मौत, तस्वीरों में देखें हालत भारी बारिश से डूबे गुजरात के 21 जिले, कई लोगों की मौत, तस्वीरों में देखें हालत भारी बारिश से डूबे गुजरात के 21 जिले, कई लोगों की मौत, तस्वीरों में देखें हालत भारी बारिश से डूबे गुजरात के 21 जिले, कई लोगों की मौत, तस्वीरों में देखें हालत