अवैध शराब की तस्करी करते हुए 3 आरोपी गिरफ्तार, 1420 लीटर अंग्रेजी शराब जब्त

पुलिस के अनुसार यह अंतरराज्यीय शराब तस्करी का सरगना मध्य प्रदेश के बिजुरी भट्ठी से जुड़ा है। पुलिस मामले में आगे की कार्रवाई कर रही है।

Amit Sengar
Published on -
arrest

Chhatisgarh News : छत्तीसगढ़ के गौरेला पेंड्रा मरवाही जिले में शराब तस्करी मामले में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। पुलिस ने शराब तस्करी करते हुए तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने उनके कब्जे से 1420 लीटर अंग्रेजी ब्रांडेड शराब व कार को भी जब्त किया है।

क्या है पूरा मामला

बता दें कि मरवाही पुलिस ने पेट्रोलिंग के दौरान एक संदिग्ध पिकअप वाहन को पकड़ा था। वाहन में लगभग 1420 लीटर अंग्रेजी ब्रांडेड शराब रखी हुई थी। इस दौरान रात के अंधेरे का फायदा उठाकर सभी आरोपी मौके से फरार हो गए थे। इसके बाद मरवाही पुलिस और साइबर सेल की टीम ने तस्करों की तलाश शुरू की। जांच के दौरान पिकअप वाहन में मिले दस्तावेजों के आधार पर टीम मध्यप्रदेश आ पहुंची। जहाँ से जानकारी मिली कि एमपी के शहडोल वेयर हाउस से माल लोड कर दो अलग-अलग वाहनों में ये तस्कर शराब ले जा रहे थे। इसमें से एक लोडेड वाहन 407 ट्रक तो अपने नीयत स्थान बिजुरी के भट्ठी जा पहुंचा। हालांकि दूसरा पिकअप वाहन भट्ठी संचालक राजनारायण जायसवाल के बताए अनुसार छत्तीसगढ़ एंट्री कराकर सरगुजा की ओर भेजे जाने का प्लान था, जिसे मरवाही पुलिस ने पहले ही पकड़ लिया। पुलिस ने मुख्य आरोपी सहित 2 सहयोगियों को गिरफ्तार कर लिया है।

गौरतलब है कि पकड़े गए आरोपी काफी पुराने शराब तस्कर हैं। फिलहाल इनका सरगना मध्यप्रदेश में ठेके चला रहा था। साथ ही तीन शराब भट्टियों का भी संचालन कर रहा था। पुलिस के अनुसार यह अंतरराज्यीय शराब तस्करी का सरगना मध्य प्रदेश के बिजुरी भट्ठी से जुड़ा है। पुलिस मामले में आगे की कार्रवाई कर रही है।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News