Beautiful Hiking Trails In India : ये है भारत के 4 खूबसूरत हाईकिंग ट्रेल्स, एडवेंचर का उठा सकते हैं लुफ्त

Beautiful Hiking Trails In India

Beautiful Hiking Trails In India : गर्मियां शुरू हो चुकी हैं अब जल्द ही वसंत ऋतु का आगमन भी होने वाला है। ऐसे में बच्चों की छुट्टियां भी लगने वाली है। गर्मियों में सबसे ज्यादा लोग घूमने जाने का प्लान बनाते हैं। ऐसे में अगर आप भी घूमने जाने का प्लान बना रहे हैं और आप एडवेंचर्स का मजा लेना चाहते हैं तो आज हम आपको हाईकिंग के लिए कुछ बेहतरीन डेस्टिनेशंस बताने जा रहे हैं जो सबसे खूबसूरत हैं। इन दिनों हाईकिंग काफी ट्रेंड में चल रही है और देश में ऐसे कई जगह है जहां पर हाइकिंग पर जाया जा सकता है।

आपको बता दे, हाईकिंग और ट्रेकिंग दो अलग-अलग चीजें हैं। ट्रेकिंग दुर्गम और पथरीले रास्ते पर किए जाने वाले सफर को कहा जाता है जबकि हाईकिंग समतल और सीधी भूमि पर की जाती है। यह करने में आसान भी होती है और लोगों के बीच प्रचलित भी है। स्प्रिंग का सीजन आने वाला है और मौसम बहुत ही सुहाना होने वाला है और प्राकृतिक खूबसूरती सभी का मन मोह लेगी। अगर आपको भी हाईकिंग करना पसंद है तो आप इन जगहों पर घूमने जा सकते हैं। आपकी ट्रिप रोमांच से भरपूर होगी तो चलिए जानते है –


About Author
Avatar

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं। मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।