डिब्रूगढ़

एक तरफ जहां पूरा देश ७१ वां गणतंत्र दिवस बड़े धूमधाम से मना रहा है , वही असम के ऊपरी हिस्से में एक के बाद एक चार बम धमाकों की खबर है। गनीमत की बात ये है कि इन घमाकों के किसी जानमाल के नुकसान की खबर नहीं है। मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल ने इस घटना को पवित्र दिन के मौके पर दहशत पैदा करने वाली कायराना हरकत बताया। फिलहाल किसी संगठन ने इन धमाकों की जिम्मेदारी नहीं ली।

पुलिस ने बताया कि दो धमाके डिब्रूगढ़ में, एक सोनारी और एक अन्य दुलियाजन में पुलिस थाने के पास हुई ।यह धमाके ऐसे समय में हुए हैं जब देश गणतंत्र दिवस का जश्न मना रहा है। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि सभी विस्फोट सुबह सवा आठ बजे से आठ बजकर 25 मिनट के बीच 10 मिनट के अंतराल पर हुए। उन्होंने बताया कि किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है क्योंकि गणतंत्र दिवस का अवकाश होने के कारण ज्यादातर लोग घरों में ही थे।

एएसपी ने बताया कि दुलियाजन तिनिआली से मिले सीसीटीवी फुटेज में दिख रहा है कि मोटरसाइकिल पर आए दो युवकों ने ग्रेनेड फेंका और भाग गए। उन्होंने बताया कि ग्राहम बाजार और एटी रोड पर विस्फोट इम्प्रोवाइस्ड एक्सप्लोसिव डिवाइसेस से किए गए। वरिष्ठ पुलिस अधिकारी विस्फोट स्थल पर पहुंचे और जांच शुरू कर दी गई है।