Holi Destinations: भारत की इन जगहों पर लें होली का आनंद, यादगार बन जाएगा त्योहार

Holi Destinations

Holi Destinations In India: होली भारत का बहुत ही प्रसिद्ध त्योहार है जिसे सभी लोग बड़ी ही धूमधाम के साथ मनाते हैं। रंगों के इस त्योहार का माहौल मौज मस्ती से भरपूर होता है और इसे बुराई पर अच्छाई की जीत का प्रतीक भी कहा जाता है। इस दिन को सभी उत्साह के साथ मनाते हुए नजर आते हैं। अगर होली पर आपको छुट्टी मिलने वाली है तो साल 2023 के इस त्यौहार को यादगार बनाने के लिए आप भारत के कुछ जगहों पर जाने का प्लान बना सकते हैं।

भारत अलग-अलग धर्म, संस्कृति और मान्यताओं को मानने वाला देश है। हर त्योहार को यहां अलग-अलग रूपों में मनाया जाता है। सभी की मान्यताएं अलग-अलग हैं लेकिन त्योहार के समय में उल्लास हमेशा हाई लेवल पर ही होता है। आज हम आपको कुछ खूबसूरत जगह की जानकारी देते हैं, जहां आप होली का त्यौहार मना सकते हैं।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।