Travel Destinations For Pet: पालतू जानवर के साथ घूमने जाने का है प्लान, भारत की ये 5 डेस्टिनेशन है बेस्ट

Travel Destinations For Pet

Travel Destinations For Pet India: हर व्यक्ति को घूमना फिरना बहुत पसंद होता है और जब भी वेकेशन पड़ते हैं हम कहीं ना कहीं जाने का प्लान जरूर बना लेते हैं। जिन लोगों के घर में पालतू पेट होता है उन लोगों के लिए घूमने जाना थोड़ा मुश्किल होता है क्योंकि उन्हें अपने घर के इस सदस्य को किसी अन्य व्यक्ति के पास छोड़कर जाना होता है। यह थोड़ा मुश्किल भरा काम है जिसका उपाय आज हम आपके लिए लेकर आए हैं।

पालतू जानवरों के साथ यात्रा करना भी काफी चुनौतीपूर्ण काम है क्योंकि हर जगह इन्हें लेकर जाना मुश्किल होता है। भीड़ को देखकर यह खुद भी अनकंफर्टेबल होते हैं और कई लोग ऐसे होते हैं जो जानवरों से दूर भी भागते हैं। अब पालतू जानवरों की संख्या काफी बढ़ गई है जिसे देखते हुए पर्यटक स्थलों पर इनके अनुकूल जगह आसानी से उपलब्ध करवाई जाने लगी है।

हम आपको कुछ ऐसे टूरिस्ट प्लेस के बारे में बताते हैं जहां पर आप अपने पालतू जानवरों के साथ घूमने के लिए जा सकते हैं। ऐसे में आपको अपने पेट को किसी अन्य व्यक्ति के पास नहीं छोड़ना पड़ेगा और आप टेंशन फ्री होकर अपनी ट्रिप का मजा ले पाएंगे। अगर आप भी आने वाली छुट्टियों में कहीं घूमने का प्लान बना रहे हैं तो भारत की इन पांच खूबसूरत जगहों पर जा सकते हैं।

ये है बेस्ट Travel Destinations For Pet

मुंबई

माया नगरी मुंबई एक ऐसी जगह है जो अपनी ऐतिहासिक वास्तुकला और बंदरगाह तट के लिए प्रसिद्ध है। मुंबई एक बहुत ही प्रसिद्ध शहर है जहां पर पर्यटन के लिहाज से कई लोग पहुंचते हैं।

मुंबई एक ऐसी जगह है जो पालतू जानवरों के लिए अनुकूल स्थलों की सूची में सबसे ऊपर आती है। कई कैफे और रेस्टोरेंट मौजूद है जहां पर जानवरों के लिए खाना और पार्टी का आयोजन किया जाता है। आप भी यहां अपने चहेते पेट के साथ जा सकते हैं।

केरल

केरल अपने बैकवॉटर्स और हाउसबोट्स के लिए बहुत ही ज्यादा प्रसिद्ध है। देश ही नहीं बल्कि दुनिया भर से लोग यहां घूमने फिरने के लिए पहुंचते हैं। यहां की प्राकृतिक और मनमोहक वादियां किसी का भी दिल जीतने के लिए काफी है।

पालतू पेट के साथ घूमने के लिए पशु प्रेमियों की यह दूसरी सबसे लोकप्रिय जगह है। कोट्टायम हो या फिर मुन्नार यहां के हाउसबोट पेट्स के लिए सुरक्षित और खूबसूरत जगह है।

गोवा

गोवा का नाम तो सबसे प्रसिद्ध टूरिस्ट स्पॉट्स में शामिल ही है। हर व्यक्ति एक न एक बार यहां के खूबसूरत समुद्र और बीच का दीदार जरूर करना चाहता है।

पालतू जानवर के साथ छुट्टियां मनाने के लिए यह सबसे अच्छी डेस्टिनेशन है। यहां पर मौजूद कॉटेज, होमस्टे और विला में पालतू जानवरों को रखने के लिए जगह आसानी से मिल जाती है। ठहरने के लिए यहां उचित और अनुकूल विकल्प मौजूद है इसलिए आप बेफिक्र होकर ट्रिप का आनंद ले सकते हैं।

पुडुचेरी

पुडुचेरी बहुत ही खूबसूरत जगह है और बड़ी संख्या में पर्यटक यहां की खूबसूरती का आनंद लेने के लिए पहुंचते हैं। पर्यटन के लिहाज से यह जगह बेस्ट मानी जाती है।

अपने पालतू पेट के साथ आप इस जगह पर आराम से घूमने के लिए जा सकते हैं। यहां पर कई सारे होटल और रिसॉर्ट मौजूद है जहां आप अपने पेट को रख सकते हैं।

यहां पर घूमने के लिए अक्टूबर से मार्च का समय सबसे अच्छा होता है क्योंकि इस दौरान यहां का मौसम बहुत सुहावना होता है। ऐसे में आप अपने पेट के साथ यहां कई सारी एक्टिविटी का आनंद ले सकते हैं।

ऊटी

तमिलनाडु में मौजूद ऊटी अपनी खूबसूरती के लिए बहुत फेमस है। यह कपल्स की फेवरेट हनीमून डेस्टिनेशन में भी शामिल है। हर साल बड़ी संख्या में पर्यटकों का जमावड़ा इस खूबसूरत जगह पर देखा जाता है।

अपने पालतू जानवर के साथ जाने के लिए यह लोकप्रिय और अनुकूल जगह है। यहां के होटल और कॉटेज में आपको अपने पालतू जानवर के लिए बेहतरीन मेहमान नवाजी देखने को मिलेगी। अपने पेट के साथ इस खूबसूरत जगह की ट्रिप पर जाना वाकई में एक शानदार अनुभव होगा।

अगर आप भी कहीं घूमने फिरने का प्लान बना रहे हैं और साथ में अपने पालतू पेट को भी ले जाना चाहते हैं तो यह टूरिस्ट डेस्टिनेशन आपके काम की है। इन जगहों पर ना सिर्फ आप घूम सकेंगे बल्कि अपने पेट को भी घुमा सकेंगे और आपको उनकी चिंता करने की भी जरूरत नहीं होगी।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News