Famous Food Of Delhi : दिल्ली के 5 फेमस माउथ वाटरिंग स्ट्रीट फूड, जरूर उठाए लुफ्त

Famous Food Of Delhi : 'दिलवालों की दिल्ली' उन लोगों के लिए बेहद अच्छी और खास है जो खाने के शौकीन है। दिल्ली में आपको कई सारे स्ट्रीट फूड्स से लेकर इंटरनेशनल फूड तक खाने के लिए मिल जाते हैं।

Famous Food Of Delhi : ‘दिलवालों की दिल्ली’ उन लोगों के लिए बेहद अच्छी और खास है जो खाने के शौकीन है। दिल्ली में आपको कई सारे स्ट्रीट फूड्स से लेकर इंटरनेशनल फूड तक खाने के लिए मिल जाते हैं। आप यहां गली-गली घूम कर खाने का लुफ्त उठा सकते हैं। दिल्ली में आपको एक से एक टेस्टी फ़ूड का लुफ्त उठाने को मिलता हैं। अगर आप मार्केट घूमने गए है और कुछ खा कर नहीं आए तो आपकी सैर फीकी रह जाती है। ऐसे में आप दिल्ली की गलियों को घूम कर माउथ वाटरिंग स्ट्रीट फूड का लुत्फ ले सकते हैं। यहां आपको पराठे से लेकर दौलत की चाट तक हर चीज खाने को मिलती है। आपको दिल्ली में नार्थ इंडियन से लेकर साउथ इंडियन तक सभी डिश खाने के लिए मिल जाएगी। तो चलिए जानते हैं दिल्ली के फेमस स्ट्रीट फ़ूड के बारे में –

ये है दिल्ली के 5 मशहूर स्ट्रीट फूड्स –

Famous Food Of Delhi
Famous Food Of Delhi

दौलत की चाट, चांदनी चौक

दौलत की चाट दिल्ली की सबसे प्रसिद्ध और लुभावने वाले व्यंजनों में से एक है। यहां दूर दूर से लोग इस चाट का जायका लेने के लिए आते हैं। इस चाट की खासियत ये है कि इसमें ढेर सारे ड्राई फ्रूट्स रहते हैं। ये डिश ठंडी और मीठी होती है। चांदनी चौक मार्केट घूमने आए लोग इसको एक बार टेस्ट जरूर करते हैं। आप भी चांदनी चौक में इस चाट का लुफ्त जरूर उठाए।

मूलचंद का पराठा –

तेजपात नगर में फेमस मूलचंद का पराठा खाने के लिए दूर दूर से लोग आते हैं। यहां लोग आलू प्याज़ पराठा और अंडे का पराठा खाना सबसे ज्यादा पसंद करते हैं। इसके साथ ही एक गिलास मीठे या मैंगो लस्सी भी दी जाती है। यहां का जायका बेहद स्वादिष्ट है। यहां काफी ज्यादा भीड़ लोगों की देखने को मिलती है।

रोशन दी कुल्फी –

आइसक्रीम लवर के लिए ये जगह किसी जन्नत से कम नहीं है। यहां अक्सर लोगों की भीड़ देखने को मिलती है। ये दिल्ली की सबसे फेमस स्ट्रीट फूड्स की दुकान में से एक है। यहां आपको शानदार कुल्फी-फालूदा खाने के लिए मिल जाता है। साथ ही कई फ्लेवर की कुल्फी आपको यहां मिल जाएगी।

राजौरी गार्डन के गोल गप्पे –

गोलगप्पे खाना सभी को पसंद है। दिल्ली के गोलगप्पे खा कर आप मुंबई की पानी-पूरी और कोलकाता के पुचका भूल जाएंगे। यहां का स्वाद बेहद स्वादिष्ट है। राजौरी गार्डन के गोल गप्पे खाने के लिए दूर दूर से लोग आते हैं।

राजू चूर चूर नान, नेताजी सुभाष प्लेस –

नॉर्थ इंडियन फूड ट्राय करना चाहते है तो आप राजू के चूर चूर नान खा सकते हैं। यह बेहद स्वादिस्ट है। दिल्ली की ये सबसे फेमस डिश है। यहां दूर दूर से लोग सिर्फ यहाँ का स्वाद चखने के लिए आते हैं। आपको बता दे, चूर चूर नान प्लेट के लिए फेमस है जिसमें स्वादिष्ट सब्जी, दाल, रायता, मसालेदार प्याज और बटर नान शामिल होते हैं।