Beautiful Train Routes : भारत के 5 खूबसूरत ट्रेन रूट्स, नजारा देख दीवाने हो जाते हैं लोग

Beautiful Train Routes : भारत में कई सारे ऐसे रेल रूट मौजूद है जहां का नजारा देख लोगों मंत्र मुग्ध हो जाते हैं। इन्हें भारत का सबसे खूबसूरत ट्रेन रूट माना जाता हैं।

Beautiful Train Routes : भारत चौथा ऐसा देश है जहां सबसे ज्यादा रेलवे स्टेशन मौजूद है। इतना ही नहीं हजारों रेल रुट्स भी यहां पर है। जिनमें से कुछ के नजारे तो लोगों को लुभाने लायक है। इन ट्रेन में सफर करने वाले यात्रियों का सफर मजेदार हो जाता हैं। क्योंकि यहां के प्राकृतिक नजरें लोगों को मन्त्र मुग्ध कर देते हैं।

साथ ही कई यात्री तो इन रुट्स की ट्रेनों में सफर कर कभी अपनी ट्रिप को नहीं भूल पाते। जी हां आज हम आपको भारत के सबसे खूबसूरत ट्रेन रूट के बारे में बताने जा रहे हैं। इन रेल रूट की खूबसूरती देखकर आप भी यहां सफर करने की चाहत रखेंगे। तो चलिए देखते हैं भारत के सबसे खूबसूरत ट्रेन रूट –

ये है भारत के Beautiful Train Routes 

Beautiful Train Routes

मुंबई से गोवा रूट का सफर

सहयाद्री पर्वत माला और अरब सागर के किनारे से होकर गुजरने वाली ट्रेन का रूट सबसे सुंदर है। यहां का नजारा देखकर लोग मंत्र मुग्ध हो जाते हैं। आप भी एक बार जरूर इस रूट पर सफर करें।

कन्याकुमारी से त्रिवेंद्रम रूट

कन्याकुमारी से त्रिवेंद्रम तक का सफर प्राकृतिक नजारों से भरपूर है। लोग यहां से गुजरने वाली ट्रेन में अगर सफर कर रहे हैं तो वह प्राकृतिक नजारों का आनंद उठा सकते हैं। इतना ही नहीं इस रूट पर कई सारे खूबसूरत मंदिर भी दिखाई देंगे।

Beautiful Train Routes

हिमालयन क्वीन से कालका रूट

कालका शिमला रेल लाइन यूनेस्को विश्व धरोहर स्थल में शामिल है। सबसे सुंदर रेल रूट कहां जाता है। यहां का नजारा लोगों को उत्साहित करने के साथ-साथ मंत्र मुक्त कर देता है।

दार्जिलिंग हिमालयी रेल रूट

भारत का यह दार्जिलिंग से लेकर हिमालयी रेल रूट दुनिया के सबसे खूबसूरत और मनोरंजक रूट में शामिल है। यहां का नजारा देख लोग रोमांचित हो जाते हैं।

Beautiful Train Routes

मंडपम से रामेश्वरम रूट

मंडपम से रामेश्वरम की ट्रेन में सफर कर रहे यात्रियों को इस रूट पर अद्भुत नजारे देखने को मिलते हैं। यहां का सफर रोमांचकारी हो जाता है। लोग खूबसूरत नजारों के बीच ट्रेन के सफर को खुलकर एंजॉय करते हैं।