Most Dangerous Tribes : ये है दुनिया की सबसे खतरनाक जनजातियां, पास जाना पसंद नहीं करते लोग

Published on -
Most Dangerous Tribes

Most Dangerous Tribes : दुनिया भर में ऐसी कई सारी चीजें और जगह मौजूद है जो बेहद अनोखी है। लोग उन्हें बारे में जानने के लिए उत्सुक रहते हैं। वहीं कुछ ऐसी जगह और लोग है जिन्हें सबसे खतरनाक माना जाता है। आज हम आपको दुनिया की ऐसी जनजातियों के बारे में बताने जा रहे हैं जो सबसे खतरनाक मानी जाती हैं। ये जनजातियां अलग अलग संस्कृति की है। इनके आसपास भी लोग भटकना पसंद नहीं करते क्योंकि ये खतरनाक होती हैं। चलिए जानते हैं इन जनजातियों के बारे में विस्तार से।

ये है दुनिया की Most Dangerous Tribes

दुनिया भर में ऐसी कई सारी जनजातियां है जो बेहद खतरनाक है लोग इनसे डरते हैं। इन जनजातियों में शामिल है मुर्सी से लेकर कोरोवाई तक की जनजातियां चलिए जानते हैं इनके बारे में –

मुर्सी जनजाति –

मुर्सी जनजाति साउथ इथोपिया और सूडान बॉर्डर पर रहने वाली यह जनजाति सबसे खतरनाक मानी जाती है। इनके पास खतरनाक हथियार मौजूद रहते हैं। जिसकी वजह से आम जनता इनके आसपास तक भटकना पसंद नहीं करते। इस जनजाति के लोगों से डरते है।

सेंटिनेलिस जनजाति

अंडमान द्वीप में रहने वाली यह जनजाति बाहर से आने वाले लोगों की हत्या कर देती है। लोग इनसे काफी ज्यादा डरते हैं। इस जनजाति को सबसे ज्यादा खतरनाक माना गया है।

मास्टोपेरो जनजाति

मास्टोपेरो जनजातिकि सी भी दुनिया से और लोगों से संपर्क नहीं रखती। इस जनजाति को सबसे ज्यादा खतरनाक माना गया है। लोग इनके आसपास भटकना भी पसंद नहीं करते है।

कोरोवाइ जनजाति

इंडोनेशिया के साउथ ईस्टर्न वेस्ट पपुआ में रहने वाली यह जनजाति दुनिया की सबसे खतरनाक मानी गई है। इन्हें भारी दुनिया के लोगों से कोई मतलब नहीं होता है। यह पेड़ पेड़ों पर अपना घर बनाकर उसमें रहते हैं।

कोरूबो जनजाति

कोरूबो जनजाति पश्चिमी अमेजन बेसिन में रहने वाली सबसे खतरनाक जनजाति है। इसे शिशु हत्या के लिए जाना जाता है। बाहर से आने वाले लोगों को ये सीधे मृत्यु दंड देते हैं।

 


About Author

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं।मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।

Other Latest News