Haunted Places Of kolkata : ये है कोलकाता की 5 सबसे डरावनी जगहें, आज भी भटकती है आत्मा

Avatar
Published on -
Haunted Places Of kolkata

Haunted Places Of kolkata : भारत एक ऐसा देश है जहां कई सारी खूबसूरत जगहों के साथ कई ऐसी जगह भी मौजूद है जहां जाने से लोग आज भी डरते हैं। लेकिन एडवेंचर करने वाले लोग इन जगहों पर जाना और यहां के इतिहास के बारे में जानने में सबसे ज्यादा उत्सुक रहते हैं। भारत में कई जगह ऐसी है जो डरावनी मानी जाती हैं।

आज हम आपको भारत के कोलकाता की कुछ ऐसी जगहों के बारे में बताने जा रहे हैं जो भूतिया है और यहां जाने से लोग आज भी कतराते हैं। हालांकि कई लोग यहां जाना पसंद करते हैं। तो चलिए जानते हैं इन डरावनी लोकेशंस के बारे में –

Haunted Places Of kolkata : ये है कोलकाता की डरावनी भूतिया जगह

कोलकाता में घूमने के लिए कई सारी बेस्ट जगह है मौजूद है। लेकिन उनमें से कुछ जगह ऐसी है जो बेहद डरावनी है।

Haunted Places Of kolkata

नेशनल लाइब्रेरी ऑफ इंडिया

नेशनल लाइब्रेरी ऑफ इंडिया भारत की सबसे बड़ी लाइब्रेरी है। यहां किताब प्रेमियों के अलावा भूतों का अड्डा है। कहा जाता है कि आज भी लाइब्रेरी में लेडी मटका की आत्मा भटकती है। इस वजह से यहां ज्यादा लोग आने में डरते है।

हाउस ऑफ डॉल

कोलकाता की इस पुरानी जर्जर इमारत को भूतिया माना जाता है। यह सबसे डरावनी जगह है। क्योंकि आज भी यहां वेश्याओं की आत्मा भटकती है। इस जगह पर जाने से लोग कतराते हैं। वैसे तो यहां जाने के लिए किसी को भी अनुमति नहीं है। खास कर उपरी मंजिल पर तो कोई भी नहीं जा सकता है। लेकिन जो लोग यहां आते हैं वह इसका इतिहास जरूर जानकर जाते हैं।

Haunted Places Of kolkata

साउथ पार्क स्ट्रीट कब्रिस्तान

कोलकाता के दक्षिण पार्क में स्थित कब्रिस्तान डरावनी और भूतिया जगह में से एक है। कहा जाता है कि यहां घूमने आए पर्यटकों के एक समूह के कैमरे में एक स्पष्ट सफेद आकृति कैद हुई थी। जिसने भी उसे देखा उसकी मौके पर ही मौत हो गई।

कॉस्टिंग्स हाउस

कॉस्टिंग्स हाउस एक कॉलेज है। यहां गवर्नर जनरल वारेन हेस्टिंग का घर हुआ करता था। लेकिन अब इस जगह को भूतिया माना जाता है। यहां जाने की अनुमति किसी को नहीं है। क्योंकि यहां आज भी आत्मा भटकती है। इसलिए इस जगह को डरावनी जगह माना जाता है।

Haunted Places Of kolkata

हावड़ा पुल के नीचे

कोलकाता का हावड़ा ब्रिज पर्यटकों के आकर्षण का केंद्र है। यहां हजारों लोग घूमने के लिए आते हैं। लेकिन कहा जाता है इस पुल के नीचे कई हत्याएं हुई है। ऐसे में कई आत्माओं का यहां वास है। इस वजह से रात के वक्त इस जगह पर कोई नहीं जाता। क्योंकि यहां अजीबोगरीब घटनाएं होती है। इसका कई बार दावा भी किया जा चुका है।


About Author
Avatar

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं। मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।

Other Latest News