झील में तैरने लगे 500 और 200 के नोट, लोगों में लूटने की होड़

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। नोटों की बारिश वाली कहावत तो आपने खूब सुनी होगी, लेकिन क्या हो अगर नदी या झील में नोट (note) तैरते दिखाई दे तो। ऐसा ही कुछ हुआ अजमेर की आनासागर झील (Anasagar lake) में। यहां कोई नोटों से भरा बैग फेंक गया, इसके बाद तो झील में कूदकर नोट लूटने की होड़ मच गई।

शिवपुरी: इंटरनेट पर देखा वीडियो , प्रयास किया तो शरीर से चिपकने लगे चम्मच से लेकर रिंच-पाना

राजस्थान के अजमेर जिले में स्थित आनासागर झील के रामप्रसाद घाट में रविवार को कोई शख्स नोटों से भरा बैग फेंक गया। इसके बाद नोट बैग से निकलकर पानी में तैरने लगे। लोगों ने जब झील में 200 और 500 के नोट देखे थोड़ी ही देर में शहर में अफवाह फैल गई की झील में से नोट निकल रहे हैं। बस फिर क्या था, यहां लोगों की भीड़ जमा हो गई। इसी के साथ झील में कूदकर नोट लूटने की होड़ मच गई। इस दौरान कई लोगों के हाथ 200 और 500 के नोट लग गए।

सारा मामला देखकर वहां तैनात सुरक्षाकर्मी भी झील में नोट लूटने कूद पड़े। और तो और, लोगों को रोकने की बजाय नगर निगम के कर्मचारी भी बोट ले जाकर नोट लूटने में शामिल हो गए। कुछ समय बाद पुलिस मौके पर पहुंची और लोगों को लाठियां भांजकर वहां से भगाया। लेकिन इस दौरान इलाके में भगदड़ का माहौल बन चुका था। अब पुलिस ये जानने में जुट गई है कि किसने और क्यों नोटों से भरा बैग झील में फेंका था।