रातों-रात करोड़पति बना ये बुजुर्ग ! पेंशन चेक कराने पर खाते में मिले 52 करोड़ रुपये

मुजफ्फरपुर, डेस्क रिपोर्ट। इन दिनों बिहार के कई जिलों में अचानक लोगों के बैंक खातों में मोटी रकम आने की खबरें सामने आ रहीं है। हाल ही में कटिहार जिले के दो बच्चों के खाते में 960 करोड़ रुपये का मामला सामने आया था वहीं अब ताजा मामला मुजफ्फरपुर जिले से सामने आया है जहां एक बुजुर्ग के खाते में 52 करोड़ रुपये से ज्यादा की राशि आ गई। जब इसकी जानकारी लोगों को लगी तो सभी हैरान रह गए। ये मामला पूरे इलाके में चर्चा का विषय बना हुआ है।

ये भी पढ़ें- कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी, पेंशन को लेकर मुख्यमंत्री का बड़ा ऐलान

दरअसल ये पूरा मामला मुजफ्फरपुर जिले के कटरा थाना क्षेत्र का है। यहां एक बुजुर्ग रामबहादुर शाह अपनी वृद्धा पेंशन की राशि चेक करवाने के लिए निजी सीएसपी संचालक के पास गये थे लेकिन जैसे ही खाता चेक करवाने के लिए उन्होंने अंगूठा लगाया तो सीएसपी संचालक उनके बैंक खाते में जमा राशि देखकर दंग रह गए। रामबहादुर के खाते में 52 करोड़ से ज्यादा की रकम पाई गई। जैसे ही ये खबर फैली तो मामले की जानकारी लेने आसपास के लोगों और मीडियाकर्मियों की भीड़ लग गई। इस मामले पर रामबहादुर शाह ने बताया कि वो वृद्धा पेंशन चेक कराने को लेकर एक नजदीकी सीएसपी संचालक के पास गए थे जहां उनहोंने बुजुर्ग के खाते में 52 करोड़ से अधिक राशि खाता में आने की जानकारी दी। यह बात को सुनकर वो हैरान रह गए कि आखिर इतनी राशि आई कहां से।

ये भी पढ़ें- एयरपोर्ट सुरक्षा अधिकारी वन्य प्राणियों की तस्करी में गिरफ्तार, पेंगोलिन स्केल्स बरामद

रामबहादुर का कहना है कि- हम खेती किसानी करके जीवन यापन करते हैं। हम सरकार से यही मांग करते हैं कि उस राशि से हमें भी कुछ रुपये मुहैया करा दिया जाए, जिससे हमारा बुढापा गुजर जाएगा। इधर मामले की जानकारी मिलने पर कटरा पुलिस का कहना है कि स्थानीय लोग और मीडिया के माध्यम से उन्हें पता चला है की सिंगारी में एक बुजुर्ग के खाते में 52 करोड़ से अधिक राशि आयी है। इसपर सीनियर ऑफिसर जो भी आदेश देंगे उसके आधार पर कार्रवाई की जाएगी। पुलिस पदाधिकारी शुक्रवार को पूरे मामले की छानबीन करेगें और संबंधित जिस बैंक में उनका खाता है वहां के पदाधिकारी से भी पूछताछ करेंगे।