कर्मचारियों को फिर मिलेगी खुशखबरी! DA के साथ बेसिक वेतन में भारी वृद्धि संभव, 50000 तक बढ़ेगी सैलरी, भत्तों का भी लाभ, जानें ताजा अपडेट्स

7th pay commission

Central Employee Salary Hike : 2024 से पहले केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशनरों को 3 बड़ी सौगात मिल सकती है। खबर है कि आगामी चुनावों से पहले एक बार फिर केन्द्र सरकार सरकारी कर्मचारियों का महंगाई भत्ता 4 फीसदी और बढ़ा सकती है, वही फिटमेंट फैक्टर में संशोधन और हाउस रेंट अलाउंस में वृद्धि भी की जा सकती है। अगर ऐसा हुआ तो करीब 1 करोड़ कर्मचारियों-पेंशनरों को लाभ मिलेगा और सैलरी-पेंशन में उछाल देखने को मिलेगा।

फिटमेंट फैक्टर की दरों में संशोधन संभव

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, आगामी चुनाव से पहले केन्द्र की मोदी सरकार कर्मचारियों के फिटमेंट फैक्टर की दरों में संशोधन कर सकती है। इस संबंध में व्यय विभाग जल्द विचार कर सकता है और समीक्षा के आधार पर दी गई सिफारिशों को वित्त मंत्रालय को भेजा जा सकता है। वही फिटमेंट फैक्टर पर फैसला अगले साल 2024 में नए वेतन आयोग के गठन के समय लिया जा सकता है।फिटमेंट फैक्टर बढ़ने से कर्मचारियों की सैलरी में ढ़ाई गुना वृद्धि होगी।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)