3 लाख पेंशनरों को जल्द मिलेगी सौगात, नवंबर में बढ़कर आएगी पेंशन! ये है पूरा गणित

Pension

चंडीगढ़, डेस्क रिपोर्ट। केंद्र की मोदी सरकार द्वारा केंद्रीय कर्मचारियों के महंगाई भत्ते और राहत (7th Pay Commission) में 28 फीसदी बढ़ोतरी के बाद हाल ही में  पंजाब सरकार (Punjab Government) ने 3 लाख से ज्यादा पेंशनरों को तोहफा दिया है। इसके तहत पेंशनरों को एक जुलाई, 2021 से 1887 करोड़ रुपये की अतिरिक्त राशि के साथ संशोधित पेंशन दी जाएगी। संभावना जताई जा रही है कि नवबंर के पहले सैलरी के साथ इसका लाभ मिल सकता है। खास बात ये है कि इसमें भत्ते भी जुड़कर आएंगे।

 कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी, सैलरी में 20160 की बढोतरी, देखें कैलकुलेशन

दरअसल, हाल ही में पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने 6th Pay Commission के तहत 3 लाख से अधिक पेंशनरों (pensioners)को एक जुलाई, 2021 से 1887 करोड़ रुपये की अतिरिक्त राशि के साथ संशोधित पेंशन देने के आदेश जारी किए थे।पंजाब राज्य के छठे वेतन आयोग की सिफारिशों के अनुरूप यह निर्णय लिया गया है  मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो इस फैसले के बाद वित्त विभाग ने तैयारियां शुरु कर दी है, माना जा रहा है कि दिवाली से पहले पेंशनर्स को यह राशि मिल सकती है।इसके साथ ही छुट्टियों को भुनाने तथा ग्रैच्यूटी जैसे अन्य लाभ के भुगतान भी किया जाएगा।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)