8 लाख कर्मचारियों-पेंशनरों को तोहफा, 203% DA के साथ मिलेगा 5 महीने का एरियर, जानें कितनी बढ़ेगी सैलरी

PMJJBY-PMSBY Premium Rate High

पटना, डेस्क रिपोर्ट।6th Pay Commission.बिहार के लगभग 8 लाख (4.5 लाख सरकारी कर्मचारी और 3.5 लाख पेंशनरों) कर्मचारियों-पेंशनरों  के लिए बड़ी खुशखबरी है।बिहार की नीतिश कुमार सरकार ने राज्य के सभी सरकारी कर्मचारियों का महंगाई भत्‍ता 203 प्रतिशत बढ़ा दिया है। खास बात यह है कि कर्मचारियों को बढ़े हुए महंगाई भत्‍ते का लाभ 1 जनवरी 2022 से मिलेगा। वही एरियर का भी भुगतान किया जाएगा।वित्त विभाग की तरफ से इस संबंध में आदेश जारी कर दिया गया।

राज्य में लागू हुई पुरानी पेंशन योजना, अधिसूचना जारी, लाखों कर्मचारियों को मिलेगा लाभ

दरअसल, केंद्रीय वित्त मंत्रालय ने 7 अप्रैल को केंद्रीय कर्मियों को 203% महंगाई भत्ता देने का फैसला लिया गया था, इससे पहले केंद्र सरकार ने पिछले नवंबर से महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी का फैसला किया था। वह 1 जुलाई 2021 से प्रभावी था।अब बिहार की राज्य सरकार ने छठे वेतनमान (6th Pay Commission Government Empoyees) के कर्मचारियों का महंगाई भत्ते बढ़ा दिया है।खास बात ये है कि कर्मचारियों को भुगतान में देरी न हो, इसे ध्यान में रखते हुए बढ़े हुए DA का भुगतान नगद करने का आदेश जारी किया गया है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)