कर्मचारियों को इस दिन मिलेगा नया वेतनमान! विकल्प के लिए 15 अप्रैल लास्ट डेट, विभाग के निर्देश जारी

mp news

शिमला, डेस्क रिपोर्ट।6th Pay Commission हिमाचल प्रदेश के कर्मचारियों (Himachal Employees) के लिए काम की खबर है।नए वेतनमान के लिए सरकारी कर्मचारियों को 15 अप्रैल तक इंतजार करना होगा। छठे वेतन आयोग की सिफारिशों के तहत हिमाचल सरकार ने पंजाब की तर्ज पर वेतन मान का विकल्प चुनने के लिए कर्मचारियों को 15 अप्रैल तक का समय दिया है।वित्त विभाग ने सभी विभागाध्यक्षों को निर्देश दिए है कि कर्मचारी से वेतन वृद्धि को लेकर ऑप्शन मांगकर विभाग को सूचित किया जाए।

महाराष्ट्र में मनसे की चेतावनी- मस्जिदों से हटाओ लाउडस्पीकर वरना करेंगे हनुमान चालीसा

दरअसल, बीते साल ही मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने छठे वेतनमान के लाभ देने का ऐलान कर दिया था, लेकिन तीन महीने बीतने के बाद भी छठे वेतन आयोग की सिफारिशें लागू नहीं कर पाई है।इसका कारण सरकार द्वारा दिए गए दो विकल्प थे। हिमाचल सरकार नया वेतनमान जारी करने की अधिसूचना जारी होने के बाद पहली बार कर्मचारियों को दो विकल्प दिए गए थे, ये 2.25 और 2.59 के गुणक के थे, इसके तहत वेतन वृद्धि का विकल्प चुनने का मौका दिया था, जिसका विरोध हुआ।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)