कर्मचारियों-पेंशनरों को आज मिलेगी 2 सौगात! सीएम कर सकते है बड़ा ऐलान, जानें महंगाई भत्ते-नियमितिकरण पर ताजा अपडेट

salary hike

Government Employees DA-Arrear And Pay Scale : आज 15 अप्रैल को हिमाचल दिवस के मौके पर राज्य के कर्मचारियों को कई बड़ी सौगातें मिल सकती है। खबर है कि आज शनिवार को सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू महंगाई भत्ते (डीए) और नियमितिकरण को लेकर कोई बडी घोषणा कर सकते है। हालांकि पहले कयास लगाए जा रहे थे कि 13 अप्रैल को हुई कैबिनेट बैठक में डीए और नियमितिकरण को लेकर कोई फैसला हो सकता है, लेकिन ऐसा नहीं हुआ हालांकि पुरानी पेंशन योजना की एसओपी को मंजूरी मिल गई।

कर्मचारियों को महंगाई भत्ते की आस

दरअसल, राज्य के सरकारी कर्मचारियों-पेंशनरों का 11 फ़ीसदी महंगाई भत्ता लंबित है, चुूंकी वर्तमान में केन्द्रीय कर्मचारियों को 42% डीए का लाभ मिल रहा है, ऐसे में प्रदेश के लाखों कर्मचारियों और पेंशनरों को 11 फीसदी देय महंगाई भत्ते की किस्त मिलने की आस है। लंबे समय से राज्य के कर्मचारी संगठन डीए देने की मांग कर रहे हैं। सुत्रों की मानें तो राज्य सरकार के लिए एकमुश्त डीए का भुगतान करना संभव नहीं है, ऐसे में किस्तों में ही कर्मचारियों को डीए दिया जा सकता है।बता दे कि डीए जनवरी 2022 में तीन प्रतिशत और जुलाई 2022 में चार प्रतिशत और इस वर्ष जनवरी में चार प्रतिशत डीए घोषित हुआ, जो की लंबित है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)