कर्मचारियों के लिए खुशखबरी! जल्द मिलेगा नए वेतनमान का एरियर, भत्ते पर भी अपडेट

नए वेतनमान के एरियर के भुगतान के साथ महंगाई भत्ते और महंगाई राहत में भी 3 प्रतिशत की वृद्धि की जा सकती है। वर्तमान में राज्य के कर्मचारियों को 31 प्रतिशत डीए मिल रहा है।

employee salary

शिमला, डेस्क रिपोर्ट। हिमाचल के सरकारी कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर है। जल्द जयराम ठाकुर सरकार कर्मचारियों को बड़ा तोहफा दे सकती है।ताजा मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, आगामी विधानसभा चुनाव से पहले नए वेतनमान (New Pay Scale Arrears) का एरियर मिल सकता है। वही महंगाई भत्ते में भी 3 फीसदी की बढ़ोतरी की जा सकती है।

यह भी पढ़े.. MP Weather: आज से बढेगी मानसून की सक्रियता, 7 सिस्टम एक्टिव, 18 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, बिजली गिरने की चेतावनी

दरअसल, राज्य के सरकारी कर्मचारियों को 1 जनवरी 2016 से नया वेतनमान का लाभ दिया जा रहा है, इसका का लाभ देने की अधिसूचना 3 जनवरी 2022 को जारी की गई थी, लेकिन अबतक इसके एरियर का भुगतान नहीं किया गया है, जिसका आगामी विधानसभा चुनाव से पहले जयराम ठाकुर सरकार भुगतान करने की तैयारी है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, अगर सरकार इसका भुगतान करती है, तो करीब 12,000 करोड़ रुपये का आर्थिक बोझ पड़ेगा।कहा जा रहा है कि सरकार इसे 4 किस्तों में दे सकती है, ऐसे में सरकार पर करीब 3,000 करोड़ रुपये का त्रैमासिक बोझ आएगा। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर इस संबंध में जल्दी ही घोषणा कर सकते हैं। एरियर की पहली किस्त 25 फीसदी तक भी दी जा सकती है।

यह भी पढ़े.. कर्मचारियों को एक साथ मिलेंगे 2 तोहफे! 45000 से 1 लाख तक बढ़ेगी सैलरी, बकाया एरियर पर भी अपडेट

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, नए वेतनमान के एरियर के भुगतान के साथ महंगाई भत्ते और महंगाई राहत में भी 3 प्रतिशत की वृद्धि की जा सकती है। वर्तमान में राज्य के कर्मचारियों को 31 प्रतिशत डीए मिल रहा है और अगर यह 3 प्रतिशत और बढता है तो 34% हो सकता है।हालांकि अभी तक सरकार की तरफ से कोई अधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है।