जापान में 7.5 तीव्रता से आया भूकंप, सुनामी की चेतावनी, तटीय क्षेत्र में रहने वालों से घर खाली करने की अपील

Earthquake in Japan

Earthquake in Japan : नए साल के पहले दिन जापान की धरती भूकंप के तेज झटकों की वजह से कांप उठी। राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र के मुताबिक आज यानी 2024 के पहले दिन जापान के पश्चिमी तट के पास 7.5 की तीव्रता से भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए हैं। झटके इतने खतरनाक थे की लोग सहम गए। कई लोग अपने घरों से बाहर आगे। इतना ही नहीं इन झटकों को देखते हुए सुनामी की चेतावनी भी जारी कर दी गई है।

दरअसल, जापान के एनएचके ब्रॉडकास्टर द्वारा जानकारी देते हुए बताया गया है कि जापान सागर तट के साथ निगाटा, टोयामा, यामागाटा, फुकुई और ह्योगो प्रान्त में सुनामी की चेतावनी जारी की गई है। ऐसे में जो भी लोग तटीय क्षेत्र में रहते हैं उन्हें तुरंत अपनी जगह छोड़ने के लिए कहा गया है। भविष्यवाणी की जा रही है कि 5 मीटर तक समुद्र की लहरें उठ सकती है।


About Author
Avatar

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं। मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।

Other Latest News