कर्मचारियों को बड़ा तोहफा, महंगाई भत्ते में 10% की वृद्धि, आदेश जारी, जून में इतनी बढ़कर आएगी सैलरी

PMJJBY-PMSBY Premium Rate High

भिलाई, डेस्क रिपोर्ट।7th-6th Pay Commission 2022: छत्तीसगढ़ के भिलाई नगर निगम के कर्मचारियों के लिए खुशखबरी है। राज्य शासन के फैसले के बाद निगम आयुक्त प्रकाश सर्वे ने 7वें वेतन आयोग के तहत 5% महंगाई भत्ता बढ़ाने के आदेश जारी कर दिए है, इसके बाद अब निगम के कर्मचारियों को 22% महंगाई भत्ता मिलेगा।वही छठवें वेतनमान के कर्मचारियों के महंगाई  भत्ते में 10% की भी बढ़ोतरी की गई है।अब आने वाले महीने स बढ़ा हुआ महंगाई भत्ता निगम के कर्मचारियों को मिलेगा और उनके खाते में अतिरिक्त राशि आएगी।

MP College Admission: छात्रों के लिए जरूरी खबर, मंगलवार से शुरू होगी प्रवेश प्रक्रिया, ये रहेंगे नियम

लेखा अधिकारी जीतेंद्र ठाकुर ने बताया कि जून महीने से बढ़ा हुआ DA वेतन में जुड़कर कर्मचारी और अधिकारियों को मिलेगा, इसकी तैयारी लेखा विभाग द्वारा कर ली गई है, मई का वेतन जो जून में मिलेगा उसमें बढ़ा हुआ महंगाई भत्ता का लाभ निगम के कर्मचारियों को मिलेगा, इसी के साथ ही कर्मचारियों के तनख्वाह में इजाफा हो जाएगा, प्रथम श्रेणी के कर्मचारियों को बढे हुए महंगाई भत्ते के हिसाब से 5000 से 6000 के मध्य, द्वितीय श्रेणी के कर्मचारियों को 3500 से 4500 हजार के बीच, तृतीय श्रेणी के कर्मचारियों 3000 के समीप और चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारियों को 2 से ढाई हजार के मध्य की राशि अगले वेतन में जुड़कर मिलेगा।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)