लाखों कर्मचारियों को जल्द मिलेगी गुड न्यूज, फिर बढ़ेगा 3% DA! जानें एरियर के साथ कितनी बढ़ेगी सैलरी

3 प्रतिशत और बढ़ता है तो यह केन्द्र के कर्मचारियों के समान 34% हो जाएगा और सैलरी -पेंशन में 1 हजार से 5 हजार तक बढ़ोतरी देखने को मिलेगी।

7th cpcss

देहरादून, डेस्क रिपोर्ट। उत्तरखंड के लाखों कर्मचारियों-पेंशनरों (Uttarakhand Employee Pensioners) के लिए बड़ी खुशखबरी है। जल्द ही पुष्कर धामी सरकार केन्द्र के समान राज्य के सरकारी कर्मचारियों का भी डीए बढ़ा सकती है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो उत्तराखंड में कर्मचारियों को जल्दी ही तीन फीसदी महंगाई भत्ते (Dearness Allowance) का लाभ मिल सकता है, इसके लिए वित्त विभाग ने तैयारियां कर ली है।अगर ऐसा हुआ तो कर्मचारियों की सैलरी में एक बार फिर बंपर उछाल देखने को मिलेगा।इसका लाभ प्रदेश के सवा 3 लाख कर्मचारियों पेंशनरों को मिलेगा।

यह भी पढ़े.. IMD Alert: पश्चिमी विक्षोभ से फिर बदलेगा मौसम, 12 राज्यों में बारिश का अलर्ट, इन राज्यों में लू की चेतावनी

केन्द्र सरकार द्वारा केन्द्रीय कर्मचारियों का महंगाई भत्ता 34% किए जाने के बाद अब राज्यों मे भी डीए बढ़ाने की कवायद तेज हो गई है। राजस्थान, हरियाणा, बिहार और झारखंड में डीए में 3 प्रतिशत की वृद्धि के बाद अब उत्तराखंड सरकार भी राज्य कर्मचारियों को 3 प्रतिशत डीए का तोहफा देने की तैयारी में है।वर्तमान में कर्मचारियों को 31% डीए (DA Hike)मिल रहा है, अगर 3 प्रतिशत और बढ़ता है तो यह केन्द्र के कर्मचारियों के समान 34% हो जाएगा और सैलरी -पेंशन में 1 हजार से 5 हजार तक बढ़ोतरी देखने को मिलेगी।

यह भी पढ़े.. कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, मई की सैलरी के साथ मिलेंगे 3500 रुपये ज्यादा, जानें कैसे?

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, उत्तराखंड सरकार जल्द कर्मचारियों को 3% महंगाई भत्ते का लाभ दे सकती है, चुंकी इस साल जनवरी माह से कर्मचारियों का डीए प्रस्तावित है। इसके लिए वित्त विभाग ने प्रस्ताव तैयार कर लिया है और जल्द ही सचिव स्तर से फाइल मुख्यमंत्री पुष्कर धामी को भेजी जाएगी।यहां से हरी झंडी मिलते ही कर्मचारियों और पेंशनरों को का मंहगाई भत्ता 34 फीसदी हो जाएगा, इससे सैलरी में बंपर उछाल देखने को मिलेगा।माना जा रहा है कि सरकार चार माह का डीए एरियर के रूप में कर्मचारियों के खातों में ट्रांसफर कर सकती है, जबकि मई माह से इसका नकद भुगतान किया जाएगा।