कर्मचारियों को बड़ा तोहफा, महंगाई भत्ते में 3% की वृद्धि, एरियर का भी होगा भुगतान, सैलरी में आएगा उछाल

मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल के राज्य सरकार के कर्मचारियों-पेंशनभोगियों के महंगाई भत्ते को 01/01/2022 से 3 प्रतिशत बढ़ाने की घोषणा की।

7th pay commission

अहमदाबाद, डेस्क रिपोर्ट। आज 76वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने सरकारी कर्मचारियों और पेंशनरों (Gujarat Government Employees) को बड़ा तोहफा दिया है। गुजरात सरकार ने राज्य के सरकारी कर्मचारियों का महंगाई भत्ता फिर बढ़ा दिया है। यह 1 जनवरी 2022 से लागू होगा। मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल के राज्य सरकार के कर्मचारियों-पेंशनभोगियों के महंगाई भत्ते को 01/01/2022 से 3 प्रतिशत बढ़ाने की घोषणा की।

यह भी पढ़े.. कर्मचारियों के लिए गुड न्यूज! 4% DA वृद्धि पर अपडेट, एरियर-अन्य भत्तों का भी मिलेगा लाभ, सैलरी में आएगा उछाल

मुख्यमंत्री की घोषणा के अनुसार, देय महंगाई भत्ते की सात माह की अंतर राशि का भुगतान तीन किस्तों में किया जाएगा। इसकी पहली किश्त अगस्त-2022 के वेतन के साथ, दूसरी किस्त सितंबर-2022 के वेतन के साथ और तीसरी किस्त अक्टूबर के वेतन के साथ दी जाएगी। महंगाई भत्ते में इस बढ़ोतरी से राज्य सरकार पर सालाना करीब 1400 करोड़ रुपये का वित्तीय बोझ बढ़ेगा।राज्य सरकार, पंचायत सेवा और अन्य राज्य सरकार के कर्मचारियों और पेंशनभोगियों सहित लगभग 9.38 लाख लोगों को महंगाई भत्ते का यह अतिरिक्त लाभ मिलेगा।

यह भी पढ़े..लाखों कर्मचारियों को सीएम का बड़ा तोहफा, मिलेगा नए वेतनमान का एरियर, बढ़ेगी सैलरी, अनुदान में भी वृद्धि

इसके अलावा राज्य के सभी 250 तालुकों के 71 लाख एनएफएसए कार्ड धारकों को रियायती दर पर प्रति कार्ड प्रति कार्ड 1 किलो ग्राम दिया जाएगा। राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम के तहत शामिल करने के लिए मौजूदा पात्रता मानदंड में वर्तमान में रुपये की आय सीमा है। 10,000/- प्रति माह बढ़ाकर रु. 15,000/- बनाया जाएगा।