कर्मचारियों को डबल तोहफा, महंगाई भत्ते में 3% वृद्धि, बोनस-ग्रेच्युटी का भी लाभ, जानें कितनी बढ़ेगी सैलरी

मंहगाई भत्ते में 03 प्रतिशत की वृद्धि कर मंहगाई भत्ता 34 प्रतिशत किये जाने का निर्णय लिया गया। वहीं कर्मचारियों को दीपावली बोनस देने का आदेश भी जारी कर दिया।

pension

देहरादून, डेस्क रिपोर्ट। उत्तराखंड के रोडवेज कर्मचारियों के लिए खुशखबरी है।उत्तराखण्ड परिवहन निगम ने कर्मचारियों को दिवाली से पहले बड़ा तोहफा दिया है। कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में 3 प्रतिशत की वृद्धि की गई है और दिवाली का बोनस देने का भी फैसला लिया गया है।संविदा और विशेष श्रेणी कर्मचारियों का वेतन भी डीए के अनुसार बढ़ाया जाएगा। इसका लाभ 2800 नियमित कर्मचारियों को लाभ मिलेगा और वेतन में 600 से लेकर 3000 रुपये तक इजाफा होगा।

यह भी पढ़े..कर्मचारियों को जल्द मिलेगी गुड न्यूज! 18 महीने के डीए एरियर पर अपडेट, जानें कब खाते में आएंगे पैसे?

दरअसल, शुक्रवार को उत्तराखण्ड परिवहन निगम निदेशक मण्डल की 32 वी बैठक आनंद बर्द्धन, अध्यक्ष उत्तराखण्ड परिवहन निगम बोर्ड की अध्यक्षता में निगम मुख्यालय, देहरादून में सम्पन्न हुई।उत्तराखण्ड परिवहन निगम के कार्मिकों के लिये मंहगाई भत्ते में 03 प्रतिशत की वृद्धि कर मंहगाई भत्ता 34 प्रतिशत किये जाने का निर्णय लिया गया। वहीं कर्मचारियों को दीपावली बोनस देने का आदेश भी जारी कर दिया।

इसके तहत 4800 ग्रेड वेतन तक वाले कर्मचारियों को निगम छह हजार 908 रुपये का दीपावली बोनस देगा। इसका भुगतान निगम के नियमित कार्मिकों को डिपो की दैनिक आय से किया जाएगा। वहीं, निगम के विशेष श्रेणी, संविदा ड्राइवर-कंडक्टरों एवं तकनीकी कर्मियों को 1184 रुपये दीपावली बोनस दिया जाएगा। बोनस के लिए अप्रैल से ड्राइवर-कंडक्टरों का मैदानी मार्गों पर 56 हजार किलोमीटर, पर्वतीय मार्गों पर 36 हजार किलोमीटर और मिश्रित मार्गों पर 46 हजार किलोमीटर चलना जरूरी होगा।

यह भी पढ़े..Teacher Recruitment 2022: 632 पदों पर निकली है भर्ती, 19 नवंबर से पहले करें अप्लाई, जानें आयु-पात्रता

इसके साथ ही बैठक में बताया गया कि 1 निदेशक मण्डल को उत्तराखण्ड परिवहन निगम की वित्तीय एवं भौतिक प्रगति के सम्बंध में अवगत कराते हुये बोर्ड को यह भी अवगत कराया गया कि निगम द्वारा अपने कार्मिकों को माह सितम्बर, 2022 तक का वेतन एवं माह अगस्त, 2022 तक सेवा निवृत्त हुये कार्मिकों को ग्रेच्यूटी एवं नकदीकरण की धनराशि का भुगतान किया जा चुका है तथा माह सितम्बर, 2022 तक निगम को 16.90 करोड का लाभ हुआ है।

ग्रेच्युटी व नगदीकरण का लाभ

परिवहन निगम ने सितंबर तक का वेतन और अगस्त तक रिटायर हुए कर्मचारियों को ग्रेच्युटी व नगदीकरण का भुगतान कर दिया है। सितंबर में निगम को 16 करोड़ 90 लाख रुपये का लाभ हुआ। निगम के कार्मिकों को अनुग्रह धनराशि का भुगतान किये जाने के सम्बंध में शासनादेश के अनुसार उत्तराखण्ड परिवहन निगम के नियमित, संविदा, वाह्यस्रोत एवं विशेष श्रेणी के रूप में कार्यरत कार्मिकों को अनुग्रह धनराशि का भुगतान किये जाने का निर्णय लिया गया।